पुडुचेरी CM ने किया जेल भरो का ऐलान

पुडुचेरी 
पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने रविवार को चेतावनी दी है कि राजनिवास के बाहर जारी उनका धरना 20 फरवरी से और तेज किया जाएगा। अब यह जेल भरो आंदोलन का रूप लेगा। यह धरना कल्याण योजनाओं और प्रशासनिक मामलों संबंधी राज्‍य सरकार के प्रस्तावों पर उपराज्यपाल किरण बेदी द्वारा मंजूरी न दिए जाने के विरोध में दिया जा रहा है। रविवार को मुख्यमंत्री, उनके मंत्रियों और सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं ने उपराज्यपाल के खिलाफ विरोध जाहिर करने के लिए अपने-अपने घरों के ऊपर काले झंडे फहराए।  

रविवार को धरने के पांचवें दिन नारायणसामी ने कहा, 'सात फरवरी को उपराज्यपाल को भेजे गए पत्र में उठाई गई मांगों के पूरा होने तक हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा।' उन्होंने किरण बेदी पर मुफ्त चावल योजना के साथ ही सरकार की कल्याण योजनाओं संबंधी 39 प्रस्तावों को मंजूरी नहीं देने का आरोप लगाया है। 

बता दें कि नारायणसामी को लिखे एक पत्र में उपराज्‍यपाल किरण बेदी उनके धरने को गैरकानूनी करार दे चुकी हैं। बेदी ने 21 फरवरी को सार्वजनिक मंच पर नारायणसामी के साथ सभी मुद्दों पर चर्चा करने की पेशकश की है। मई 2016 में किरण बेदी को उपराज्यपाल नियुक्त किए जाने के बाद से मुख्‍यमंत्री नारायणसामी के साथ उनकी विभिन्‍न प्रशासनिक मुद्दों पर ठनी रहती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *