पीपीई किट-मास्क खुले में पड़े मिले, संक्रमण का डर के बीच लोगों में नाराजगी

रायपुर। पढ़े लिखे लोगों की लापरवाही भी किस हद तक जा सकती है इसका नजारा राजधानी के देवपुरी-फुंडहर के बीच देखने को मिला जब पीपीई किट, मास्क, ग्लब्स, पॉलीथिन आदि मेडिकल कचरा खुले में पाए गए। इंडिगो के स्टीकर लगे कुछ शील्ड मास्क भी पड़े रहे। दूसरी तरफ कुछ बच्चे यहां प्लास्टिक कचरा ढूंढते रहे, जिससे कोरोना संक्रमण का डर बना हुआ है। लोगों की शिकायत पर निगम ने फिलहाल जेसीबी से उस पर  मिट्टी डलवा दिया है, लेकिन आसपास के लोगों को डर है कि इस कचरे से कहीं बस्ती के लोग संक्रमित न हो जाएं। उनका मानना है कि यह मेडिकल कचरा माना एयरपोर्ट से लाकर यहां फेंके गए हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि यह कचरा पिछले दो-तीन दिन से देखे जा रहे थे। आज नजदीक जाकर देखने पर पता चला कि यह मेडिकल कचरा है। यहां निजी विमान इंडिगो के स्टीकर लगे कुछ शील्ड मास्क भी पड़े रहे, जिससे यह माना जा रहा है कि इसे माना एयरपोर्ट से लाकर यहां फेंके गए हैं। उन्होंने कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसकी जानकारी निगम जोन-10 स्वास्थ्य अधिकारी पूरन तांडी को दी। इसके बाद एक जेसीबी भेजकर इस कचरे पर मिट्टी डालवा दिया गया।
लोगों का कहना है कि जिस तरह से कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है, उसे देखते हुए बहुत ज्यादा सावधानी की जरूरत है। खासकर पीपीई किट, मास्क, ग्लब्स आदि खुले में फेंकना ज्यादा खतरनाक हो सकता है, लेकिन यहां खुले तौर पर लापरवाही देखी गई। इससे आसपास के लोग दहशत में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *