पीओ के 2 हजार पदों का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें अप्लाई

State Bank of India ने SBI Probationary Officer Exam 2019 की घोषणा कर दी है। इन पदों के लिए विस्तृत नोटफिकेशन जारी कर दी गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2 हजार पदों को भरेगा। आज से इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इन पदों के लिए एसबीआई की ऑफिशल वेबसाइट www.sbi.co.in/careers पर जाकर अप्लाई किया जा सकता है।

आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 अप्रैल से 22 अप्रैल 2019 तक चलेगी। वहीं ऐप्लिकेशन प्रिंट करने की अंतिम तारीख 7 मई 2019 है। इसके अलावा फीस भुगतान की अंतिम तारीक 22 अप्रैल 2019 है। इन पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 8,9 और 15,16 जून 2019 को किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए ऐडमिट कार्ड मई के तीसरे हफ्ते में जारी कर दिए जाएंगे। वहीं इस परीक्षा का परिणाम जुलाई के पहले हफ्ते में जारी कर दिया जाएगा।

SBI PO Prelims 2019 परीक्षा में सफल होने वाले आवेदकों को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। मुख्य परीक्षा के ऐडमिट कार्ड जुलाई के दूसरे हफ्ते में जारी कर दिए जाएंगे। वही इस परीक्षा का आयोजन 20 जुलाई 2019 को किया जाएगा। SBI PO Main Exam का परिणाम अगस्त के तीसरे हफ्ते में जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद मुख्य परीक्षा ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू का ऐडमिट कार्ड अगस्त के चौथे हफ्ते में जारी होगा। ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू का आयोजन सितंबर 2019 में किया जाएगा और फाइनल रिजल्ट अक्टूबर 2019 के दूसरे हफ्ते में कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *