पीएम मोदी बोले- ‘मैं देश का मजदूर नंबर वन’, एयर स्ट्राइक पर विपक्ष को घेरा

अहमदाबाद 
'मजदूरों के नाम पर नारे लगाए गए, खूब राजनीति की गई। खुद को मजदूरों का नेता बताया गया लेकिन किसी ने भी गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। मजदूरों के नाम पर पचास साल वोट बटोरे लेकिन उनके लिए कभी नहीं सोचा। एक चायवाले ने सोचा है। मैं देश का मजदूर नंबर वन हूं।' यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में आयोजित श्रम योगी मानधन योजना के शुभारंभ के मौके पर कही। 

'चौकीदार चौकन्ना है' 
पीएम मोदी ने इस दौरान कहा, 'पहले गरीबों, कामगारों के नाम पर योजनाएं बनती थीं लेकिन बिचौलियों तक ही रह जाती थीं। जब तक बिचौलियों को लाभ न मिले योजनाएं आगे नहीं बढ़ती थीं। अब आपका चौकीदार चौकन्ना है। बिचौलियों और भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगाई जा रही है। योजनाओं का सीधा लाभ बैंक खातों में जा रहा है। इस चौकीदार की चौकीदारी कुछ लोगों की नींद हराम कर रही है इसलिए वे जोर-जोर से चिल्ला रहे हैं मोदी हटाओ, मोदी हटाओ क्योंकि उनका दाना-पानी बंद हो गया है।' 

'मोदी आतंक पर स्ट्राइक कर रहा है, वे मोदी पर' 
विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'वे कहते हैं आओ मिलकर मोदी को हटाएं। हम कहते हैं आओ मिलकर गरीबी और भ्रष्टाचार हटाएं। वे मोदी पर स्ट्राइक करने में लगे हैं, मोदी आतंक पर स्ट्राइक करने में लगा है।' पीएम मोदी ने कहा कि 55 साल जिन लोगों ने देश पर राज किया वे टीवी इंटरव्यू में कहते हैं कि गरीबी कुछ नहीं होती है यह मानसिक अवस्था होती है। ऐसे लोगों के लिए गरीबी सिर्फ फोटो खिंचवाने का नाम होता है लेकिन हमारे लिए गरीबी बहुत बड़ी चुनौती है। 

पीएम ने इस दौरान कहा कि गरीबी मानसिक अवस्था नहीं बल्कि ऐसी सोच वालों की मानसिकता है। पीएम ने कहा कि इस योजना के शुभारंभ के साथ ही 11,51,000 लाभार्थियों तक 13,58,31,918 रुपये की धनराशि सीधे पेंशन खातों में ट्रांसफर की गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *