पीएम ने शेयर किया अटल बिहारी वाजपेयी का वीडियो, लिखा- आओ दीया जलाएं

नई दिल्ली
पीएम मोदी ने हाल ही में सभी देशवासियों से आग्रह किया था कि 5 अप्रैल यानी रविवार को सभी लोग रात को 9 बजे 9 मिनट तक दिया या मोमबत्ती लेकर अपने दरवाजे या बालकनी में खड़े हों। साथ ही उन्होंने इस दौरान घर की लाइटें बंद रखने के लिए भी कहा था। अब पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें लिखा है- 'आओ दीया जलाएं।'

अटल बिहारी वाजपेयी का ये वीडियो दीया जलाने को लेकर ही है। इसमें उन्होंने एक कविता सुनाई है- 'आओ फिर से दीया जलाएं।' पीएम मोदी इस वीडियो के जरिए एक बार फिर लोगों को ये याद दिला रहे हैं कि रविवार की रात को 9 बजे दीया जलाना है।

क्या कहा था पीएम ने?
पीएम मोदी ने पिछले दिनों सुबह 9 बजे एक वीडियो संदेश दिया। इसके जरिए उन्होंने देश की जनता से उनके नौ मिनट मांगे। जैसे पिछली बार 5 मिनट मांगे थे। इस बार पीएम मोदी ने कहा है कि कोरोना के अंधकार से लड़ने के लिए 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक लोग अपने घरों की लाइट बंद रखेंगे और दीया या मोमबत्ती लेकर अपने दरवाजों या बालकनी में खड़े रहेंगे।

पिछली बार पीएम मोदी ने कहा था कि लोग 22 मार्च को शाम 5 बजे अपने दरवाजों या बालकनी में खड़े होकर 5 मिनट तक ताली या थाली बजाएंगे। उस पर लोगों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी थी। यहां तक कि विदेशों में भी ये सब किया गया। अब इस बार दीया जलाने की बारी है, जिसे यकीनन बाकी देश भी फॉलो करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *