पानीपत के 4 भाई मिलकर करा रहे माता-पिता को श्रवण कुमार की तरह कांवड़ यात्रा

 
शामली 

सावन के महीने में हरिद्वार से जल भरकर कांवड़ यात्रा करनेवाले श्रद्धालुओं में इस बार पानीपत के 4 भाइयों की काफी चर्चा है। अपने बुजुर्ग माता-पिता को चारों भाइयों ने श्रवण कुमार की तरह कांवड़ में बिठाकर तीर्थ यात्रा के लिए लेकर आ रहे हैं। आम कांवड़ यात्रियों की तरह इन भाइयों ने हरिद्वार से जल उठाया और अब अपने घर पानीपत जा रहे हैं। 
माता-पिता को कांवड़ में हरिद्वार ले जाने पर भाइयों ने कहा कि पिछले साल हमारे 2 भाइयों ने यह यात्रा पूरी की थी। इस बार माता-पिता को हम चारों भाइ कांवड़ यात्रा पर लेकर जा रहे हैं। बांस के बने खंभे के दोनों तरफ बैठने के लिए स्थान बनाया गया है और उसमें माता-पिता को बिठाया। थोड़ी-थोड़ी दूर चारों भाई मिलकर माता-पिता को कांवड़ के लिए ले जा रहे हैं। 
यूपी के शामली पहुंचे इस परिवार ने बताया कि पिछले साल 2 भाई थे, लेकिन इस बार चारों भाई मिलकर कांवड़ यात्रा कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी इन भाइयों की काफी तारीफ हो रही है। 

बता दें कि कांवड़ यात्रा हर साल सावन के महीने में हरिद्वार से लाखों की संख्या में श्रद्धालु जल भरकर अपने गंतव्य स्थान पर शिव भगवान को जल अर्पित करते हैं। हरिद्वार से आनेवाले इन कांवड़ यात्रियों की सेवा के लिए बड़ी संख्या में स्वयंसेवक समूह और एनजीओ, सामाजिक संस्थाओं की ओर से शिविर लगाए जाते हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *