पाक से लौटी गीता ने वीडियो कॉल पर दरभंगा के परिवार से की बात, मिलने की जताई इच्छा

 
दरभंगा

बिहार के दरभंगा जिले के एक परिवार ने दावा किया है कि पाकिस्तान से भारत लौटी मूक-बधिर गीता उनकी बेटी है। सरकार की पहल पर वीडियो कॉल पर गीता ने दरभंगा के उस परिवार से बात की। अब गीता ने दरभंगा आकर उस परिवार से मिलने की इच्छा व्यक्त की है।

गीता ने वीडियो कॉल कर दरभंगा जिले के हायाघाट प्रखंड के हवासा गांव के रहने वाले मांझी परिवार से बात की। वीडियो कॉलिंग के जरिए गीता को हवासा गांव की पहचान करवाने की कोशिश की गई। इस दौरान गीता ने गांव के कुछ स्थानों को पहचानने का दावा भी किया। वीडियो कॉलिंग के दौरान वह अपनी मां को नहीं पहचान पाई लेकिन उसने चाचा की थोड़ी बहुत पहचान होने की बात कही।

वीडियो कॉलिंग के दौरान गीता ने अपने गांव की कुछ जगहों के बारे में बताया जो लगभग हवासा गांव से मिलती नजर आ रही हैं। इस पर गीता ने दरभंगा आने की इच्छा जताई है। वहीं गीता को अपनी बेटी बताने वाली शोभा देवी को पूरा विश्वास है कि गीता उसकी ही बेटी है। शोभा देवी का कहना है कि भले ही वीडियो कॉलिंग पर गीता ने उसे नहीं पहचाना लेकिन वह देखते ही उसे पहचान लेगी।

गौरतलब है कि गीता करीब 10-12 साल पहले भारत से भटक कर पकिस्तान पहुंची और फिर वहां के विदेश मंत्रालय की मदद से हिन्दुस्तान लौटी। अब दरभंगा के एक परिवार ने उसे अपनी बेटी बताया है। परिवार के दावे पर संज्ञान लेते हुए दरभंगा के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने पूरी जांच रिपोर्ट गृह विभाग के माध्यम से विदेश मंत्रालय को भी भेज दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *