पाक विदेश मंत्री बोले, ‘जैश ने पुलवामा हमला किया, हमें भरोसा नहीं’

इस्लामाबाद
पुलवामा अटैक के बाद चौतरफा आलोचना झेल रहे पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का बचाव करते दिखे। कुरैशी के इस इंटरव्यू की भी काफी आलोचना हो रही है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि हमने जैश से पूछा और उन्होंने अटैक की जिम्मेदारी से इनकार किया है। बता दें कि एक दिन पहले ही पाक विदेश मंत्री ने कहा था कि मसूद अजहर बहुत बीमार है और अस्पताल में हैं।

जब संवाददाता ने जैश-ए-मोहम्मद की पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने पर सवाल पूछा तो कुरैशी ने तत्परता से कहा कि उन्होंने ऐसा नहीं किया। कुरैशी ने कहा, 'जिम्मेदारी लेने को लेकर काफी असमंजस है। हमारे यहां के कुछ लोगों ने जैश के टॉप लीडरशिप से बात की है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह हमला उन्होंने नहीं किया।' पत्रकार ने जब उनसे पूछा कि वो कौन लोग हैं, क्या सरकार के लोग है तो जवाब में कुरैशी ने कहा कि नहीं हमारे लोग हैं… ऐसे लोग जो उनके संपर्क में हैं।

कुरैशी ने बीबीसी संवाददाता को दिए इंटरव्यू में कहा कि युद्ध किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता। उन्होंने कहा, 'आज की तारीख में युद्ध किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता। एक-दूसरे के ऊपर मिसाइल हमले दागने से समस्या का समाधान नहीं हो सकता। युद्ध करना आत्मघाती कदम साबित हो सकता है।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *