पाक में इस्लामाबाद समेत 5 बड़े एयरपोर्ट बंद

इस्लामाबाद 
पाकिस्तान और पीओके (पाक अधिकृत कश्मीर) में आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। जहां एक ओर भारत में पाकिस्तानी सीमा के करीब वाले एयरपोर्ट से विमानों की आवाजाही बंद कर दी गई है, वहीं पाकिस्तान ने भी अपने कई बड़े हवाईअड्डों से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों का ऑपरेशन रोक दिया है।  

पंजाब-खैबर पख्तूनख्वा के एयरपोर्ट से उड़ानें स्थगित 
पाकिस्तान के पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों के प्रमुख हवाई अड्डों से बुधवार को उड़ानें स्थगित कर दी गईं। यह फैसला भारत-पाकिस्तान के मध्य तनाव बढ़ने के मद्देनजर किया गया है। लाहौर हवाईअड्डे के प्रबंधक के अनुसार लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद के हवाईअड्डों से कमर्शनल विमानों का संचालन रोक दिया गया है। 

चीन से आ रही फ्लाइट को वापस भेजा 
पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज ने यह जानकारी दी है। इसमें कहा गया है कि अगले आदेश तक स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें स्थगित कर दी गई हैं। इसके साथ ही चीन के ग्वांगझू से आ रही एक उड़ान को वापस भेज दिया गया। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एविएशन अथॉरिटी के आदेश पर पेशावर के बाचा खान इंटरनैशनल एयरपोर्ट से एक यात्री विमान को उड़ान भरने से रोक दिया गया। 

इमरान खान की एनसीए के साथ बैठक 
इस बीच भारत के साथ सीमा पर तनाव के बीच पाकिस्तान में भी हलचल तेज हो गई है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने नेशनल कमांड ऑथरिटी (NCA) के साथ एक बैठक बुलाई है। इमरान कुछ देर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करने वाले हैं। बता दें कि एनसीए देश के परमाणु शस्‍त्रागार के नियंत्रण के संबंध में निर्णय लेने वाली शीर्ष संस्‍था है। यह इससे संबंधित नीतियों, रिसर्च, ऑपरेशनल कमांड आदि का निर्धारण करती है। वहीं, पाकिस्तानी सेना ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय में अलग-थलग पड़ने की खबरों के बीच विश्व से मदद की अपील करते हुए क्षेत्र में शांति बहाल करने की मांग की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *