पाक कुलभूषण को कल देगा काउंसलर एक्सेस, भारतीय विदेश मंत्रालय बोला- कूटनीतिक चैनलों के जरिए देंगे जवाब

 नई दिल्ली 
इंटरनेशनल कोर्ट के फैसले के बाद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर कल भारत को काउंसलर एक्सेस देगा। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तान मीडिया ने इस बात की खबर दी है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। हालांकि, अभी इसके तौर-तरीको पर कोई चर्चा नहीं की गई है। भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया कि हम कूटनीतिक चैनलों के माध्यम से पाकिस्तान को जवाब देंगे। 

 94 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
इससे पहले, नीदरलैंड के हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्याय न्यायालय (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव मामले में भारत की बड़ी जीत हुई। अदालत ने पाकिस्तान से कहा कि वह भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दी गई मौत की सजा की समीक्षा करे। इसके साथ ही आईसीजे ने जाधव तक राजनयिक पहुंच दिए जाने की भारत की मांग के पक्ष में फैसला सुनाया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा जाधव की मौत की सजा सुनाए जाने के मामले में भारत ने आईसीजे को चुनौती दी थी। पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में बंद कमरे में सुनवाई के बाद जासूसी और आतंकवाद के आरोपों में भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव (49) को मौत की सजा सुनाई थी। उनकी सजा पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *