पाकिस्तान में 900 पार हुए कोरोना वायरस के केस, पैसेंजर ट्रेन पर रोक

 
इस्लामाबाद

दुनिया में ऐसे कम ही देश हैं जो कोरोना वायरस की चपेट में आने से बचे हैं. भारत की तरह ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी रोजाना कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. मंगलवार दोपहर तक पाकिस्तान में कोरोना के 900 से अधिक पॉजिटिव केस पाए जा चुके हैं. भारत की तरह ही वहां पर भी अब रेल सर्विस को बंद कर दिया गया है.
मंगलवार को पाकिस्तान सरकार के द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक, रेल सर्विस को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. पड़ोसी मुल्क ने 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेन पर रोक लगा दी है.

पाकिस्तान में बीते कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी आई है. यहां कोरोना के 903 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि 6 की मौत हो गई है. इनमें से सबसे अधिक मामले सिंध प्रांत से हैं, यहां पर 394 केस सामने आए हैं. इसके अलावा पंजाब, इस्लामाबाद और बलूचिस्तान में भी केस सामने आए हैं.

इमरान ने किया इनकार तो राज्यों ने लागू किया लॉकडाउन

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने बीते दिनों देश को संबोधित करते हुए कहा था कि वह पूरे मुल्क को लॉकडाउन नहीं कर सकते हैं. इमरान ने कहा कि पाकिस्तान में 25 फीसदी के करीब आबादी गरीबी रेखा से नीचे है, ऐसे में अगर लॉकडाउन होता है तो लोगों को खाना खाने में दिक्कते आएंगी.
 
लेकिन जब प्रांतों में मामले बढ़े तो प्रांतीय सरकारों ने अपने स्तर पर लॉकडाउन को लागू किया. अभी तक सिंध और पंजाब सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया है, जिसके कारण इमरान सरकार के साथ उनकी ठनी हुई है. इस दौरान लोगों को घरों से बाहर ना निकलने की सलाह दी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *