पाकिस्तान दौरे के लिए तैयार नहीं श्रीलंका के कुछ क्रिकेटर

 
कोलंबो 

श्रीलंका क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार नहीं नजर आ रहे हैं। यह जानकारी पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट से मिली है। श्रीलंका की क्रिकेट टीम को सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान में तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलने हैं। दो टेस्ट मैचों की सीरीज बाद में संयुक्त अरब अमीरात में खेली जानी है। 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की इच्छा थी कि दोनों टेस्ट भी पाकिस्तान में खेले जाएं लेकिन श्रीलंका बोर्ड इसके लिए राजी नहीं हुआ। पाकिस्तानी अखबार ‘एक्सप्रेस न्यूज’ की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल में दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच लंबी बातचीत के बाद श्रीलंका टीम का पाकिस्तान दौरा तय पाया लेकिन, इस दौरे की राह में कुछ खिलाड़ियों का रवैया बड़ी बाधा बन रहा है। 

अखबार ने अपनी रिपोर्ट में विकेटकीपर-बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और ऑलराउंडर थिसारा परेरा का नाम दिया है जो पाकिस्तान दौरे पर जाने के इच्छुक नहीं हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कुछ और खिलाड़ी भी पाकिस्तान नहीं जाना चाहते लेकिन अभी उनके नाम सामने नहीं आए हैं। डिकवेला और परेरा उसी दौरान कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलना चाहते हैं, जब पाकिस्तान का दौरा होना है। उन्होंने बोर्ड को इसके लिए आवेदन भी दिया है। 

सीपीएल टी20 लीग चार सितंबर से 12 अक्टूबर तक खेली जानी है। इन दोनों के लीग की फ्रैंचाइजी के साथ करार हैं। साल 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंका की टीम पर ही आतंकवादी हमला हुआ था। इसके बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन पाकिस्तान में बंद हो गया। साल 2015 में जिम्बाब्वे और 2018 में वेस्ट इंडीज की टीमें यहां सीमित ओवरों के मैच खेलने जरूर आईं लेकिन अभी भी कोई बड़ी टीम पाकिस्तान का दौरा करने के लिए राजी नजर नहीं आती।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *