पाकिस्तान को ईद से पहले लगा झटका, हवाई किराया हुआ महंगा

पाकिस्तान
 
डॉलर के मजबूत होने और ईंधन के दाम बढ़ने से पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा प्रदाता पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) समेत अन्य कंपनियों ने किराये में 41 प्रतिशत तक बढ़ोतरी की है।

'द ट्रिब्यून' के अनुसार, किराये में वृद्धि के बाद लाहौर और कराची के बीच आने-जाने का टिकट 39,500 रुपये का हो गया है। पहले यह 28 हजार रुपये ही था। इस प्रकार किराये में साढ़े ग्यारह हजार रुपये की भारी बढ़ोतरी हुई है। सूत्रों का कहना है कि आगे ईद-उल-फित्र का त्यौहार है तथा किराये में भारी बढ़ोतरी से यात्रियों को और दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। देश में महँगाई ने पहले ही आसमान छू रखा है।  

पाकिस्तान में ईद का अवकाश चार से सात जून तक है। प्राप्त विवरण के अनुसार, पीआईए का लाहौर से कराची आने-जाने का विमान किराया बढ़कर 31 हजार रुपये हो गया है। इस मार्ग पर एयरब्लू का किराया 32,500 रुपये और सेरेना एयर पाकिस्तान का 39,500 रुपये है। दो माह पहले लाहौर से कराची का एक तरफ का किराया 14 हजार रुपये से 17 हजार रुपये के बीच है जबकि आने-जाने का 28 हजार रुपये था। सूत्रों ने बताया कि पीआईए, एयरब्लू और सेरेना एयर ने घरेलू परिचालन में उड़ान संख्या भी कम की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *