पांचवें वनडे में न्यूजीलैंड के इस स्टार खिलाड़ी का खेलना संदिग्ध

वेलिंगटन            
कमर की चोट से जूझ रहे न्यूजीलैंड के अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल का भारत के खिलाफ रविवार को पांचवें वनडे में खेलना संदिग्ध है. गप्टिल को शनिवार को अभ्यास के दौरान थ्रो करते हुए चोट लगी. न्यूजीलैंड के फिजियो विजय वल्लभ और सुरक्षा मैनेजर टैरी मिनिश उन्हें बाहर लेकर गए तो वह काफी दर्द में दिखे. उनकी गैर मौजूदगी में कोलिन मुनरो का खेलना तय है.

मौजूदा वनडे सीरीज में मार्टिन गप्टिल की बात करें तो उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. भारत के खिलाफ चार वनडे मैचों में गप्टिल के बल्ले से 47 रन ही निकले हैं. गप्टिल के खराब प्रदर्शन के कारण ही न्यूजीलैंड इस सीरीज में कभी अच्छी शुरुआत नहीं कर पाया. गप्टिल सीरीज के इन वनडे मैचों में 5,15,13,14 के स्कोर ही बना पाए हैं.

कीवी टीम के खिलाफ टीम इंडिया पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बनाए हुए है. गुरुवार को हेमिल्टन में न्यूजीलैंड ने चौथे वनडे मैच में भारत को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज में पहली जीत दर्ज की और घर में अपनी प्रतिष्ठा बचा ली.

सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच तीन फरवरी को वेलिंगटन में खेला जाएगा. टीम इंडिया पांचवें और आखिरी वनडे मैच में वापसी के इरादे से उतरेगी. टीम इंडिया जीत के साथ 4-1 से वनडे सीरीज का अंत करना चाहेगी. भारत कीवियों के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू हो रही 3 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला भी वेलिंगटन में खेलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *