पहलू खान केस में आज फैसला, इन पर भी नजर

नई दिल्ली
आज पहलू खान लिंचिंग केस में राजस्थान के अलवर कोर्ट से फैसला आना है। उधर, आज भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे भी खेला जाना है। एक बड़ी खबर अर्थ जगत से आएगी जब सरकार जुलाई महीने के थोक महंगाई के आंकड़े पेश करेगी। हमारी नजर इन सब खबरों पर तो रहेगी ही, देश-दुनिया की अन्य तमाम घटनाओं के अपडेट्स भी आप तक पहुंचाते रहेंगे।

भारत-वेस्टइंडीज तीसरा वनडे
भारत और वेस्ट इंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच आज शाम 7 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जबकि दूसरे मैच में भारत ने DLS के तहत 59 रनों से जीत दर्ज की थी।

पेश होंगे थोक महंगाई के आंकड़े
आज जुलाई महीने के थोक महंगाई और व्यापार संतुलन के आंकड़े जारी किए जाएंगे। कल केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने खुदरा महंगाई के आंकड़े दिए थे। इसके मुताबिक, जुलाई में खुदरा महंगाई दर मामूली गिरावट के साथ 3.15 पर्सेंट रही जो आरबीआई के अनुमान से भी कम है। रिजर्व बैंक ने खुदरा महंगाई के लिए 4 पर्सेंट का लक्ष्य तय किया है। वहीं, खाद्य सामग्रियों की महंगाई 2.36 पर्सेंट रही।

पहलू खान हत्या केस में फैसला
पहलू खान की भीड़ द्वारा हत्या के मामले में आज राजस्थान का अलवर कोर्ट फैसला देगा। मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है। इसमें 40 से ज्यादा गवाह गुजरे थे जिनमें पहलू के दो पुत्र भी शामिल हैं। हरियाणा के नूह निवासी पहलू खान को राजस्थान में बेहरोर के पास दिल्ली-अलवर हाइवे पर तब पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया था जब वह कुछ गाय खरीदकर आ रहा था। दो दिन बाद उसकी अस्पताल में मौत हो गई थी।

आयुध फैक्ट्रियों के वर्करों के साथ मीटिंग
रक्षा मंत्रालय का रक्षा उत्पादन विभाग आज ऑर्डनैंस फैक्टरियों के वर्करों के साथ मीटिंग करेगा। इससे पहले, ऑर्डनैंस फैक्ट्री बोर्ड के चेयरमैन सौरभ कुमार ने कॉर्पोरेटाइजेशन की सूरत में 41 फैक्ट्रियों के अस्तित्व को लेकर चिंता प्रकट की। उन्होंने रक्षा मंत्रालय को एक चिट्ठी लिखी जिसके बाद वर्करों के साथ मीटिंग तय की गई।

पसिफिक आइलैंड फोरम की मीटिंग
पसिफिक कंट्रीज के नेता तुवालू में फिसफिक आइलैंड्स फोरम में हिस्सा लेने जमा हो चुके हैं। उनके अजेंडे में जलवायु परिवर्तन का मुद्दा टॉप पर है। तुवालू ब्रिटिश कॉमनवेल्थ के अधीन एक स्वतंत्र द्वीप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *