पहली बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी कैबिनेट की बैठक

रायपुर
कोरोना वायरस (Corona Virus) से एहतियात के तौर पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण से बचाव के चलते राज्य शासन ने मंत्री परिषद की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए करने का फैसला लिया है. मालूम हो कि ऐसा पहली बार होगा जब कैबिनेट की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की ये बैठक मंगलवार शाम तकरीबन 5 बजे होने वाली है.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी मंत्रियों और सीएम भूपेश बघेल शामिल होंगे. मुख्य सचिव कार्यालय ने छत्तीसगढ़ इन्फोटेक प्रमोशन सोसाइटी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों के निवास और मुख्यमंत्री निवास को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जोड़ने के लिए सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दे दिए हैं.

आपको बता दें की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 31 मार्च तक लॉक डाउन की घोषणा की है. सीएम बघेल ने प्रशासनिक कर्फ्यू लगाने लगाने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान राशन,दुध,दवा, पेट्रोल पंप और गैस सिलेंडर जैसी आवश्यक जरूरतों की दुकानें खुली रहेंगी, बाकी सब बंद रहेगा. इसके साथ ही लोगों को राहत देने के लिए सरकार ने दो महीने का एडवांस (Advance) राशन देने की भी घोषणा की है. राज्य सरकार के फैसले के मुताबिक अब बीपीएल परिवार (Below Poverty Line) दो महीने का राशन ले सकते हैं.वहीं एपीएल (Above the Poverty Line) परिवार एक महीने के राशन एडवांस में राशन केंद्रों (Ration Centers) से ले सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *