पहली बार में एनडीए पास कर भागलपुर का बेटा बना लेफ्टिनेंट, पासिंग आउट परेड में देश सेवा की ली शपथ

भागलपुर 
भारतीय सैन्य अकादमी (एनडीए) में पासिंग आउट परेड के बाद भागलपुर का आश्रय लाल भारतीय सेना का हिस्सा बन गए हैं। तिलकामांझी हटिया रोड निवासी व्यवसायी दीपक लाल और ज्योति लाल के पुत्र 22 वर्षीय आश्रय ने एनडीए में पहली बार में ही सफलता पायी। वह लेफ्टिनेंट के पद पर चयनित हुए हैं। उनकी तैनाती कश्मीर में हुई है।

शनिवार को देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी में आयोजित कार्यक्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी उपस्थित थे। पासिंग आउट के बाद माता-पिता ने आश्रय को बैच पहनाया। पिता दीपक लाल ने कहा कि परिवार के लिए यह गौरव का क्षण है। माउंट असीसी से दसवीं और दिल्ली स्थित लाल बहादुर शास्त्री अकादमी से इंटर करने वाले आश्रय को उनके माता-पिता इंजीनियर बनाना चाहते थे। मगर बेटा का दिल देश की सेवा में लगा हुआ था।

इंजीनियरिंग का फॉर्म भरने के बाद आश्रय ने अपनी मां से सौ रुपए लेकर एनडीए का फॉर्म भरा। आश्रय के पिता दीपक लाल ने बताया कि बीआईटी मेसरा और एनडीए दोनों में एक साथ आश्रय को सफलता मिली। हमलोग चाह रहे थे कि वह इंजीनियरिंग की तरफ अपना कैरियर बनाए। मगर वह एनडीए में जाना चाह था। पिता दीपक लाल दवा की दुकान करते हैं। उन्होंने बताया कि परिवार का यह पहला सदस्य है जो देश सेवा के लिए गया है। मां ज्योति लाल भागलपुर लायंस फेमिना की सदस्य हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *