पहली बार घर से दूर गई है बहन, तो राखी पर दें ये गिफ्ट्स

भाई -बहन का रिश्ता भी बड़ा अजीब होता है। घर में दोनों हर बात पर झगड़ते हैं लेकिन घर से बाहर कोई परेशानी होने पर दोनों फौरन एक-दूसरे के लिए हाजिर होते हैं। खासकर, बहन के लिए हर भाई काफी प्रोटक्टिव होता है। हर भाई चाहता है कि उसकी बहन अपने पैरों पर खड़ी हो और अपनी अलग पहचान बनाए। ऐसे में पढ़ाई या नौकरी के लिए जब पहली बार वह घर से दूर जाती है तो यह दोनों के लिए बेहद इमोशनल होता है। आइए, आपको बताते हैं कि अगर आपकी बहन पहली बार रक्षाबंधन पर आपसे दूर है तो भी आप उसका दिन कैसे खास बना सकते हैं।

अगर बहन पहली बार घर से दूर गई है तो पूरे परिवार को उसकी काफी फिक्र होती है। अकेले रहने पर अचानक उसको कई चीजों की जरूरत पड़ती है। अगर आपकी बहन भी हाल ही में अकेले रहने गई है तो हम बताते हैं कि उसके लिए कौन सा गिफ्ट परफेक्ट रहेगा।

इलेक्ट्रिक कैटल
हॉस्टल या पीजी में रहना शुरू करते ही इलेक्ट्रिक कैटल की जरूरत सबसे पहले पड़ती है। चाहे समय-बेसमय चाय की तलब हो या फिर दूध पीने की आदत, इलेक्ट्रिक कैटल होने से हॉस्टल लाइफ काफी आसान हो जाती है। अगर आपकी बहन ने अब तक यह नहीं खरीदा है तो उसे इलेक्ट्रिक कैटल ही गिफ्ट करें।

इंडक्शन कुकर
शुरुआत में घर से बाहर जाने का सबसे बुरा असर सेहत पर पड़ता है। ऐसे में कई बार मेस या कैंटीन का खाना खाने का मन नहीं करता है और वह खाना स्किप कर देती है। अगर रूम पर इंडक्शन कुकर हो तो ऐसी स्थिति से बचा जा सकता है। तो इस राखी आप अपनी बहन को यह तोहफा दे सकते हैं जिससे उसे कभी भूखा न सोना पड़े।

स्मार्टवॉच
पीजी में शिफ्ट होने पर अचानक लाइफस्टाइल पूरी तरह बदल जाती है। ऐसे में वह नए तरीके से सेहत का ध्यान रखना शुरू करती है। मॉर्निंग वॉक जैसी आदतों को रूटीन में शामिल करना अच्छा है। इसके लिए मोटिवेट करने के लिए आप उसे स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं।

ब्लू टूथ स्पीकर
घर से दूर होने पर घर की याद आना स्वाभाविक है। ऐसे में अपना जी बहलाने के लिए अपना फेवरिट गाना सुनने से बेहतर और क्या हो सकता है। एक स्पीकर देकर आप उसकी मुश्किल कुछ आसान कर सकते हैं।

गिफ्ट कार्ड्स
नई जगह, नए दोस्त और नई जरूरतें, ऐसे में न जानें क्या-क्या खरीदने का मन करता है। अपने नए कमरे को सजाने का शौक होता है, नए दोस्तों के साथ शॉपिंग करनी होती है, अपनी फेवरिट किताब, अपनी फेवरिट ड्रेस, सबकुछ चाहिए होता है। ऐसे में सबसे आसान है कि आप उसे कोई गिफ्ट कार्ड गिफ्ट कर दें जिससे वो अपने मन की चीज खरीद सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *