परिवहन एजेंटों पर नकेल कसने की तैयारी, ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने लिखी चिट्ठी

भोपाल 
मध्यप्रदेश सरकार परिवहन दफ़्तरों में एजेंट राज ख़त्म करने की तैयारी में है. इन एजेंटों पर नकेल कसने के लिए ट्रांसपोर्ट कमिश्नर शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने नगरीय प्रशासन आयुक्त को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने दफ़्तरों से एजेंटों को हटाने और उन पर कार्रवाई करने के लिए कहा है.

प्रदेश के आरटीओ कार्यालय के बाहर फैले एजेंटों के जाल को हटाने के लिए परिवहन विभाग ने कमर कस ली है. ट्रांसपोर्ट कमिश्नर शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के कमिश्नर को पत्र लिखकर एजेंटों को हटाने के लिए कहा है. पत्र में लिखा गया है कि ज़्यादातर दफ़्तरों के अंदर और उसके आसपास दलालों के सक्रिय होने की शिकायत आ रही हैं. नयी सरकार दलाल राज ख़त्म करना चाहती है. इसलिए इस पर सख़्ती से कार्रवाई की जाए.

परिवहन आयुक्त ने कहा है कि एजेंटो को दफ़्तरों से लगातार हटाया जाए ताकि धीरे-धीरे जनता को उनसे मुक्ति मिल सके. साथ ही ये भी कहा है कि इन एजेटों के कारण अपने काम से आने वाले लोगों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होना चाहिए. लोग अपना काम बिना किसी अड़चन और वसूली के कर सकें.

मध्यप्रदेश में इस समय करीब आठ हजार आरटीओ एजेंट काम कर रहे हैं. ऐसे में अगर इन पर कार्रवाई होती है, तो इसका असर इनके परिवारों पर पड़ेगा. इसलिए इन एजेंटों ने सरकार से लाइसेंस देने की मांग की है. उन्हें उम्मीद है कि कमलनाथ सरकार उनकी समस्या पर ध्यान देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *