पति-पत्नी के बीच आ रही दरार को खत्म कर सकते हैं ये VASTU TIPS

वास्तु में घर से जुड़ी कई बातें बताई गई हैं। इसके अनुसार घर में पड़ी हर वस्तु का वास्तु से संबंध होता है। अगर इन चीज़ों को गलत दिशा आदि में रखा जाए तो वास्तु दोष पैदा हो जाते हैं। जिस कारण घर-परिवार के लोगों के जीवन पर गहरा असर पड़ता है। आज हम आपको बताने वाले हैं कि बेडरूम से जुड़े कुछ वास्तु दोषों के बारे में, जिनके उत्पन्न होते ही पति-पत्नी के बीच अजीब सा तनाव पैदा हो जाता है और उनके वैवाहिक जीवन में कई तरह की परेशानियां खड़ी हो जाती हैं।

तो अगर आप भी अपनी मैरिड लाईफ में केवल प्यार ही प्यार चाहते हैं तो आगे जानिए वास्तु शास्त्र द्वारा कि आपका बेडरूम कैसा होना चाहिए। साथ ही जानेंगे वास्तु में दिए गए निर्देशों को नजरअंदाज करने से पति-पत्नी के रिश्ते में काफ़ी कड़वाहट आ जाती है।

वास्तु की मानें तो पति-पत्नी को अपने बेडरूम में वाश बेसिन नहीं लगानी चाहिए। कहते हैं कि इससे पति-पत्नी में दूरियां आने लगती हैं। हर बात पर उनके बीच तकरार होने लगती है और दांपत्य जीवन की मधुरता समाप्त हो जाती है। इतना साथ ही इसका बुरा असर परिवार के अन्य सदस्यों पर भी पड़ता है।

पति-पत्नी इस बात का ध्यान रखें कि उनके बेडरूम में कम से कम लोग प्रवेश करें। ऐसा होने से बेडरूम में अन्य लोगों के प्रवेश करने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इससे दोनों प्यार में कमी आने लगती है। इसलिए कहा जाता है कि पति-पत्नी को दूसरों को अपने बेडरूम में लेकर नहीं आना चाहिए।

बेडरूम में आईना लगाना भी वर्जित माना जाता है। अगर लगाना भी हो तो बेडरूम में आईना ऐसी जगह पर लगाएं जहां से बिस्तर न दिखता हो। इससे आईने का नकारात्मक प्रभाव पति-पत्नी के ऊपर कम हो जाता है।

वास्तु शास्त्र में कहा गया है। कहते हैं कि बेडरूम में इलेक्टॉनिक सामान जैसे कि टेलीविजन,रेडियो इत्यादि होने से पति-पत्नी का प्यार कम हो जाता है। इसके अलावा बेडरूम में जूते-चप्पल रखने भी अच्छे नहीं माने जाते। इससे पति-पत्नी के अंदर नकारात्मक भाव आने लगते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *