पति की मौत की सूचना मिली, गर्भवती महिला ने भी तोड़ा दम

 
बाराबंकी 

जहांगीराबाद के चौधरी पुरवा के पास एक तेज रफ्तार मौरंग लदे ट्रक ने साइकल सवार युवक को रौंद दिया। हादसे में उसकी मौत हो गई। जानकारी जब पत्नी तक पहुंची तो वह भी सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी और उसकी भी मौत हो गई। पत्नी पांच माह की गर्भवती थी।  
 
पुलिस के अनुसार, देवा के उमरी निवासी राजीव कुमार (25) जिला मुख्यालय पर मजदूरी करते थे। वह सुबह साइकल से जिला मुख्यालय जा रहे थे। रास्ते में जहांगीराबाद के चौधरी पुरवा के पास पीछे से आ रहे मौरंग लदे ट्रक ने उनको रौंद दिया। राजीव ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसा देखकर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और रोड जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस बीच किसी ने हादसे की जानकारी यूपी 100 और जहांगीरबाद पुलिस को दी। पुलिस ने भाग रहे वाहन और उसके चालक अनुज को पकड़ लिया। 

इधर, हादसे की जानकारी पुलिस ने परिवार को दी तो गांव में कोहराम मच गया। यह बात जब राजीव की पत्नी मोनिका देवी को मिली तो वह अपना धैर्य कायम नहीं रख सकीं। हालत बिगड़ी और कुछ पलों में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। मोनिका देवी पांच माह की गर्भवती भी थीं। एक साथ दो मौतों से घर में हाहाकार मच गया। परिवार ने आनन-फानन मोनिका देवी के शव का अंतिम संस्कार किया। 

मोनिका के अंतिम संस्कार के बाद परिवार पोस्टमॉर्टम हाउस से राजीव का शव लेने के लिए गया। वहां से देर शाम राजीव का शव गांव पहुंचा तो उसका भी परिवार ने अंतिम संस्कार किया। परिवार के अनुसार दो भाइयों में छोटे राजीव का दो साल पहले ही विवाह हुआ था। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ राजीव के भाई अरुण कुमार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *