गिरफ्तारी पर ‘नौटंकी’, कुशवाहा का दावा- पुलिस ने नहीं किया गिरफ्तार, पुलिस बोली- निजी मुचलके पर छोड़ा

पटना 
पटना कोतवाली में शनिवार को उस वक्त स्थिति नाटकीय बन गई जब आरएलएसपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने दावा किया कि वह यहां गिरफ्तारी देने आए थे लेकिन पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। आरएलएसपी प्रमुख अपने 200 समर्थकों के साथ पुलिस थाना पहुंचे थे। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना था कि पिछले हफ्ते पुलिस बल के साथ हुई झड़प के मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। कुशवाहा के दावे पर पुलिस ने बताया है कि उन्हें गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। 

गौरतलब है कि कुशवाहा ने बीजेपी के साथ अपने संबंध खत्म करते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल से 10 दिसंबर को इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने प्रधानमंत्री पर मंत्रिमंडल को रबड़ की मुहर बना देने का आरोप लगाया था। 2 फरवरी को राजभवन मार्च के संबंध में उपेंद्र कुशवाहा और उनके करीब 200 'अज्ञात' समर्थकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने इस मार्च के दौरान लाठीचार्ज किया था। पुलिस थाने से बाहर आकर कुशवाहा ने दावा किया, 'मैं यहां गिरफ्तारी देने आया था क्योंकि हमारे खिलाफ मामले वापस लेने की मांग पुलिस ने नहीं मानी।' 

कुशवाहा ने कहा, 'जब मैंने गिरफ्तारी के लिए स्वयं को पेश किया तो उन्होंने कहा कि वह हमारे खिलाफ कार्रवाई नहीं चाहते हैं और हमें बाहर आने दिया।' हालांकि पुलिस का बयान इस मामले में अलग है। पुलिस का कहना है कि कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया था और निजी मुचलका भरने और जांच में सहयोग के आश्वासन के बाद छोड़ दिया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *