पतंग की चाइनीज डोर से कटी बाइकसवार की गर्दन, मौत

 नई दिल्ली 
कूलर की घास लेने गए रवि का इंतजार उनके परिवारवाले कर रहे थे। देर होने की वजह से घरवालों ने फोन भी किया लेकिन किसी ने रिसीव नहीं किया। आखिर जिस शख्स की आवाज सुनाई दी, वह कोई और था। उसी ने बताया कि ऐक्सिडेंट हो गया है। तब अंदाजा नहीं था कि मांझे से गला कट गया है। आशंका यह भी कि झगड़े में किसी ने गला रेता होगा। मगर बिजली के खंभे और पेड़ में उलझे उस मांझे में गर्दन अटक गई। तिमारपुर इलाके में सोमवार दोपहर जो दर्दनाक हादसा हुआ, उससे परिवार गमगीन है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।  
 
पुलिस के मुताबिक, 18 साल के रवि किशोर परिवार समेत मकान नं-11, योगराज कॉलोनी स्थित निरंकारी, तिमारपुर इलाके में रहते थे। परिवार में पिता राम किशोर (46), मां शकुंतला (45), भाई नरेश (22), गोविंद (17) और आनंद (12) सहित अन्य सदस्य हैं। रवि पिछले तीन साल से आनंद पर्वत स्थित बाइक के पार्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री में काम करते थे जबकि पिता राम किशोर का ऐक्सिडेंट होने के बाद घर के पालन-पोषण की पूरी जिम्मेदारी बड़े भाई नरेश और रवि के ऊपर थी। जल्द रवि की शादी होने वाली थी। 

सोमवार दोपहर करीब 2 बजे रवि के पिता ने उसे कूलर की घास लाने के लिए कहा था। वह इसके लिए निरंकारी कॉलोनी स्थित बाजार गया था। रास्ते में एक कटी पतंग की डोर उनके गले को काटते हुए निकली। गर्दन कटते ही खून की तेज धार बहने लगी। गला कटते ही वह बाइक से गिरकर तड़पने लगे। यह देखकर वहां मौजूद लोगों ने उसे तुरंत बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज शुरू किया गया। देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मौके पर मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि गर्दन कटने से रवि का काफी खून बह गया था। गर्दन काफी गहराई तक कटी हुई है। अचानक पतंग की डोर उसके गले में आकर फंस गई थी। पुलिस अफसरों का कहना है कि अभी तक ऐसी जानकारी नहीं थी कि प्रतिबंधित मांझा बिक रहा है। हादसे के बाद मौके पर जांच कराई गई। मौत की सही वजह का पता पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही हो पाएगा जबकि मंगलवार को पोस्टमॉर्टम कराने के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। 

रवि के पिता ने बताया कि उनके चार बेटों में से रवि ही ऐसा था जिसके पास सिक्योर्ड जॉब थी। दो महीने बाद उसकी शादी तय थी, जिसके लिए हम सब तैयारियां कर रहे थे। हम उस शख्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं, जो जानलेवा मांझे का इस्तेमाल कर रहा है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *