पड़ोसी के कुत्ते को काटने से नाराज होकर मारा, 3 के खिलाफ केस दर्ज

 
भोपाल 

 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक पालतू कुत्ते की हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. फिलहाल तीनों आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है.

दरअसल, भोपाल के रातीबड़ इलाके के बालाजी नगर में रहने वाले एक परिवार के पालतू कुत्ते ने दो दिन पहले इलाके के ही एक युवक रामकुमार को काट लिया था. जिसकी वजह से दोनों परिवारों के बीच विवाद चल रहा था. कुत्ते के मालिक ने युवक के परिवार को भरोसा दिलाया था कि कुत्ते को रैबीज के इंजेक्शन लगे हुए हैं लेकिन इसके बावजूद विवाद को बढ़ता देख कुत्ते के मालिक ने रामकुमार को मंगलवार को रैबीज का इंजेक्शन लगवा दिया था.
 
इंजेक्शन लगवाने के बाद भी रामकुमार का मन नहीं माना तो वो अपने दो दोस्तों के साथ फरियादी के घर मे जबरदस्ती घुसा और पहले तो चेन से बंधे कुत्ते को तीनों ने बेरहमी से पीटा और इससे भी मन नहीं भरा तो कुत्ते के गले मे तार बांधकर उसे सीढ़ियों की ग्रिल से लटका दिया जिससे दम घुटने की वजह से तड़प-तड़प कर कुत्ते की मौत हो गयी.
 
कुत्ते के शव की तलाश
टीआई सुदेश तिवारी के मुताबिक घटना बेहद क्रूर तरीके से अंजाम दी गयी. कुत्ते का जब गले में फंदा कसने से दम घुट रहा था तो वो आवाज भी निकाल रहा था, जिससे परेशान मालिक ने रामकुमार से उसको छोड़ देने की मांग भी की लेकिन उनका मन नहीं पसीजा और वो तब तक वहां खड़े रहे जब तक कुत्ते की जान नहीं चली गई. इसके बाद तीनों अपने साथ कुत्ते की बॉडी भी ले गए. फिलहाल कुत्ते के शव की भी तलाश की जा रही है.

घटना के बाद फरियादी ने रातीबड़ थाने जाकर कुत्ते की हत्या करने वालों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज करवाई. रातीबड़ थाने के टीआई सुदेश तिवारी ने आजतक से बात करते हुए बताया कि फरियादी की शिकायत पर रामकुमार और उसके दो साथियों के खिलाफ धारा 506 और 429 के तहत केस दर्ज किया गया है. फिलहाल तीनों फरार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *