पटना में कोविड 19 संक्रमितों की संख्या 248 हुई, महावीर कैंसर अस्पताल में 3 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मचा हड़कंप

पटना
                                                        
पटना में सोमवार को सात नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से तीन राजधानी क्षेत्र के और चार बख्तियारपुर के हैं। अब जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 248 हो गई है। उधर, महावीर कैंसर अस्पताल के तीन मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सेनेटाइजेशन के लिए अस्पताल को तीन दिनों तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। अब ओपीडी व इमरजेंसी सेवा चार जून से शुरू हो पाएगी। संक्रमित पाए गए तीन मरीजों में से दो महिला और एक पुरुष हैं। ये मरीज भागलपुर, मुजफ्फरपुर और सारण के हैं। 

महावीर कैंसर अस्पताल के निदेशक डॉ. एलबी सिंह ने बताया कि स्क्रीनिंग के बाद तीनों मरीजों का सैंपल लिया गया था। सैंपल की जांच के लिए पटना एम्स भेजा गया था। सोमवार को आई रिपोर्ट में तीनों मरीज संक्रमित पाए गए। उनके संपर्क में कई मरीजों के आने की आशंका के कारण अस्पताल को सेनेटाइजेशन का काम किया जाना है,इसलिए यह निर्णय लिया गया। 

36 लोगों के लिये सैंपल  5 सौ लोगों की स्क्रीनिंग
सम्पतचक प्रखंड के अलग-अलग जगहों से कुल 36 लोगों के सैम्पल लिये गए। पीएचसी प्रभारी लखन प्रसाद ने बताया कि 500 लोगों की स्क्र्रींनग भी की गई। रविवार को बोधाचक गांव के एक व्यक्ति पॉजिटिव आया था, इसके परिवार के नौ लोगों का सैम्पल लेकर म.वि. में क्वारंटाइन कराया गया है। वहीं बोधाचक के दो हजार घरों का सर्वे कराया जा रहा है।

बख्तियारपुर में चार मरीज मिले क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे थे
प्रखंड के देदौर इंजीनर्यंरग कॉलेज स्थित क्वारंटाइन सेंटर में सोमवार को कोरोना के चार नए मरीज मिले। जिसमें एक 60 साल की महिला भी शामिल है। जानकारी के अनुसार क्वारंटाइन सेंटर से दस लोगों के सैम्पल जांच के लिये एनएमसीएच भेजे गए थे। सोमवार देर शाम जांच रिपोर्ट आने के बाद  उनमें से चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना पॉजिटिव तीन पुरुष व एक महिला सभी अलग अलग गांव के रहने वाले हैं। सभी को एहतियात के तौर पर अलग कमरे में रखा गया है। जल्द ही सभी को बेहतर उपचार के लिये एनएमसीएच भेजा जाएगा। देदौर इंजीनियरिंग कॉलेज क्वारंटाइन  सेंटर में अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव केस की पहचान हुई है। इसके पहले चौदह माह की एक बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *