पटना के अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से वसूली अवैध पार्किंग फाइन, प्रशासन में हड़कंप

पटना
पटना के IGIMSअस्पताल में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से अवैध पार्किंग फाइन वसूल करने की खबर है. दरअसल बीते बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय अस्पताल में भर्ती अपने ससुर से मिलने पहुंचे थे. मंगल पांडेय राज्य के स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते अस्पताल के शासी अध्यक्ष भी हैं. अस्पताल से जुड़ा होने के नाते उनकी पार्किंग फीस नहीं लगनी चाहिए. लेकिन उनका परिचय जानने के बाद भी पार्किंग कर्मियों ने 25 रुपए वसूल लिए.

अब इस पार कार्रवाई करते हुए अधीक्षण अभियंता ने पार्किंग मालिक को शो कॉज नोटिस जारी किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि आपके खिलाफ पहले भी इसके शिकायतें आती रही हैं. लेटर में कहा गया है कि आपने तय समय से पहले ही पार्किंग फीस अवैध तरीके से वसूली है. लेटर जा जवाब 48 घंटे के भीतर देने के लिए कहा गया है.

इस बात की जानकारी मिलते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. निदेशक और अधीक्षक ने आपात बैठक बुलाई है. पार्किंग कर्मियों पर अवैध पार्किंग फाइन वसूलने का आरोप है. अधिकारियों के मुताबिक इसके दो कारण हैं. एक तो स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल के शासी अधिकारी हैं और दूसरा पार्किंग का नियम है कि गाड़ी खड़ी करने के 20 मिनट बाद ही फीस ली जाएगी. पार्किंग कर्मियों ने इन दोनों ही बातों को नजरअंदाज करते हुए फाइन वसूला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *