पटना एयरपोर्ट से बाहर आये 10 बांग्लादेशी यात्री बिना स्क्रीनिंग

पटना  
पटना एयरपोर्ट पर बुधवार की रात भारी लापरवाही तब दिखी, जब 10 बांग्लादेशी यात्री देर रात बिना स्क्रीनिंग के बाहर आये। बुधवार की देर रात कोलकाता से इंडिगो की फ्लाइट 6ई688 पटना एयरपोर्ट आयी, उस समय तक स्वास्थ्य विभाग की टीम एयरपोर्ट से निकल गई थी। सीसीटीवी में इन यात्रियों के बिना जांच के निकलने की रिकॉर्डिंग कैद हुई है । इस मामले में जब हिन्दुस्तान ने एयरपोर्ट निदेशक बीएचसी नेगी से उनके मोबाइल पर बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। इधर बांग्लादेश से आये यात्री कहां गए, इसकी जानकारी जुटाना अब प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

विजिटर्स एंट्री पर 31 मार्च तक रोक
पटना एयरपोर्ट पर 31 मार्च तक विजिटर्स एंट्री पूरी तरह बंद कर दी गई है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एहतियातन यह निर्णय लिया गया है। बाहरी यात्रियों के प्रवेश से संक्रमण के खतरे को देखते हुए परिसर में चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम को विदेशों से आ रहे यात्रियों की जांच के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विदेश यात्रा कर आ रहे यात्री समय का हवाला देकर जांच टीम से उलझ जा रहे, जिससे कई बार नोकझोंक की स्थिति भी एयरपोर्ट परिसर में बन रही है। जबकि अनिवार्य तौर पर ऐसे यात्रियों के जांच के निर्देश आलाधिकारियों के द्वारा दिए गए हैं।

एयरपोर्ट सूत्रों की मानें तो विमानन कंपनियों की ओर से इस नोकझोंक से बचने के लिए एक जुगत निकाली गई है। यात्रियों के लगेज को देर से बेल्ट तक लाया जा रहा है कि ताकि जांच के दौरान यात्री किसी तरह की हड़बड़ी न दिखाएं। विमानन कंपनियों के प्रतिनिधियों ने बताया कि दुबई, सलाला, मस्कट, दमाम और पोलैंड से यात्रियों के आने का सिलसिला अनवरत जारी है। हर दिन विमानों में भरकर यात्री आ रहे हैं। यात्रियों की हर दिन बढ़ती संख्या को देखकर टीम के सदस्यों की संख्या भी बढ़ाई गई हैं।
152 यात्रियों की हुई जांच 

पटना एयरपोर्ट पर बुधवार को शाम सात बजे तक 152 यात्रियों की जांच की गई। मौके पर मौजूद कर्मियों ने बताया कि दुबई से आए ज्यादातर यात्रियों की भीड़ आ रही। बुधवार को एक भी यात्री में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *