पंजाब के कोच क्रेग मैक्मिलन बोले, अश्विन जैसा कप्तान पाना सौभाग्य की बात

नई दिल्ली 
किंग्स इलेवन पंजाब टीम के लिए आईपीएल 2019 भले ही अबतक मिला-जुला रहा है, लेकिन कप्तान के रूप में आर अश्विन प्रभावित कर रहे हैं। अब न्यू जीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर और किंग्स इलेवन पंजाब टीम के फील्डिंग कोच क्रेग मैक्मिलन ने अश्विन की तारीफ की है। क्रेग मानते हैं कि अश्विन टीम में मौजूद खिलाड़ियों को समझते हैं और प्रतियोगिता में बने रहने के लिए पूरी जान लगा देते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में क्रेग ने अश्विन के अलावा पंजाब टीम के प्रदर्शन, स्टार खिलाड़ी क्रिस गेल के बारे में भी बात की। अश्विन की कप्तानी से जुड़े सवाल पर कोच क्रेग ने कहा कि वह काफी बढ़िया कर रहे हैं और उनमे क्रिकेटिंग ब्रेन है। अश्विन की तारीफ में क्रेग ने कहा, 'उन्होंने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी क्रिकेट खेला है। इसलिए वह इस गेम के साथ अपने खिलाड़ियों को भी अच्छे से समझते हैं।' 

'भाग्यशाली हैं कि अश्विन कप्तान हैं' 
क्रेग मानते हैं कि अश्विन का प्रतिस्पर्धात्मक रवैया उन्हें महान क्रिकेटर्स की लिस्ट में शामिल करता है। क्रेग ने यहां तक कहा कि उन्हें कप्तान के रूप में पाना पंजाब का भाग्य है क्योंकि वह अपना काम बखूबी कर रहे हैं। पंजाब की फील्डिंग के बारे में सवाल पूछने पर मैक्मिलन ने कहा कि टीम अच्छा कर रही है और उन्होंने अबतक हुए कुल 8 मैचों में एक या दो ही कैच छोड़े हैं। 

गेल की तारीफ 
क्रेग ने धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल की भी तारीफ की। क्रिस की फील्डिंग से जुड़े सवाल पर क्रेग ने कहा, 'वह अबतक अपना काम अच्छे से कर रहे हैं। सबके साथ गेल भी जानते हैं कि अब उनके करियर का अंतिम दौर चल रहा है। अब वह उतने तेज नहीं हैं जितने पहले के सालों में थे। इसलिए हम भी उनका ख्याल रखते हैं और जरूरत के हिसाब से उनसे काम लेते हैं। फिर भी वह बल्ले से रन बनाने के साथ-साथ डाइव लगाकर रन भी रोक रहे हैं, जो हम सबको खुशी देता है।' पंजाब ने अबतक कोई आईपीएल ट्रोफी नहीं जीती है। इससे जुड़े सवाल पर फील्डिंग कोच ने कहा कि इसबार टीम में वह गहराई है, वे खिलाड़ी हैं जो कुछ खास करके दिखा सकते हैं। क्रेग से जब टॉप 4 टीमें चुनने को कहा गया तो उन्होंने सभी आठ को बेहतरीन बताया। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *