कोलकाता बनी ‘सिक्सर किंग’, राजस्थान से हारकर भी बना डाला रिकॉर्ड

 
नई दिल्ली 

कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर गुरुवार को खेले गए IPL-12 के एक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बावजूद केकेआर की टीम ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में छक्के मारने का शतक पूरा कर लिया.

केकेआर आईपीएल के 12वें सीजन में 100 छक्के का आंकड़ा छूने वाले पहली टीम बन गई है. केकेआर के बाद दूसरे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस की टीमें संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं.

आईपीएल 12 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीमें-

> कोलकाता नाइट राइडर्स – 109 छक्के

> किंग्स इलेवन पंजाब – 83 छक्के

> रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु/मुंबई इंडियंस – 74 छक्के

सबसे ज्यादा छक्के की रेस में कोलकाता के पहले नंबर पर काबिज होने का सबसे बड़ा कारण उनकी टीम में आंद्रे रसेल का होना है. बता दें कि कोलकाता के सिक्सर किंग आंद्रे रसेल ने अकेले 42 छक्के मारे हैं. उनके अलावा कोलकाता की टीम से नीतीश राणा ने 18, क्रिस लिन ने 13, दिनेश कार्तिक ने 12 और सुनील नरेन ने 9 छक्के लगाए हैं.

आईपीएल 12  में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

> आंद्रे रसेल- 42 छक्के

> क्रिस गेल- 32 छक्के

> एबी डिविलियर्स- 25 छक्के

> डेविड वॉर्नर- 19 छक्के

> किरोन पोलार्ड – 18 छक्के

गुरुवार को खेले गए मैच में राजस्थान की टीम ने कोलकाता को तीन विकेट से हरा दिया. कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 97) की सर्वश्रेष्ठ पारी के सहारे छह विकेट पर 175 रनों का स्कोर बनाया, जिसे राजस्थान ने 19.2 ओवरों में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

पूर्व चैम्पियन राजस्थान की 11 मैचों में यह चौथी जीत है और वह 8 अंकों के साथ 7वें नंबर पर है. इस जीत से राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम है. वहीं, दो बार की चैम्पियन कोलकाता की 11 मैचों में यह 7वीं और लगातार छठी हार है. टीम 8 अंकों के साथ छठे नंबर पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *