न ट्रैवल हिस्ट्री, न ही घर से बाहर निकला, कोरोना पॉजिटिव हुआ बिजनेसमैन

 
अहमदाबाद 

अहमदाबाद में 55 साल का एक बिजनेसमैन कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. ये शख्स पिछले कुछ दिनों से लॉकडाउन में फंसे लोगों की मदद कर रहा था. सोमवार को इस शख्स का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है.

अहमदाबाद के मणिनगर का रहने वाला ये शख्स लॉकडाउन में फंसे लोगों को खाने के पैकेट और पानी मुहैया करा रहा था. हालांकि इन सामानों को बांटने में वह खुद शामिल नहीं था. समाचार एजेंसी पीटीआई ने अहमदाबाद नगर निगम के दक्षिण जोन के डिप्टी हेल्थ ऑफिसर तेजस शाह के हवाले से बताया कि ये शख्स पॉजिटिव पाया गया है. ये शख्स लॉकडाउन में फंसे लोगों को मुफ्त में खाना दे रहा था. लोगों के बीच जो खाना बांटा जा रहा था उसे बनाने का जिम्मा इसने प्रोफेशनल रसोइए को दे रखा था. इसके अलावा लॉकडाउन के प्रभावितों के बीच खाना बांटने का जिम्मा भी इसने कुछ और लोगों को दे रखा था. इसलिए ये अंदेशा नहीं है कि इसके संपर्क में और कुछ लोग आए होंगे.
 
संक्रमण का स्रोत पता नहीं
नगर निगम के हेल्थ ऑफिसर ने कहा कि इस शख्स के संक्रमण का स्रोत अभी तक पता नहीं है. ये बिजनेसमैन काफी दिनों से घर में ही था, इसके अलावा इसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं है. अब इसके पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य एजेंसियां इस शख्स के संपर्कों को तलाश रही है. फिलहाल अहमदाबाद प्रशासन ने इस शख्स के परिवार के लोगों समेत 13 लोगों को क्वारनटीन कर दिया है. स्थानीय अस्पताल में इस शख्स का इलाज चल रहा है.

24 घंटे में कोरोना के 704 मरीज
बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 704 नए मरीज मिले हैं, इसके अलावा 24 घंटे में 28 लोगों की मौत हो गई है. भारत में अब कोरोना की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 4281 हो गई है. इसमें से 318 लोगों का इलाज किया जा चुका है. इस तरह से देश में अब कोरोना के 3841 एक्टिव केस हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *