न्यू जीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भारत के पास लय पाने का मौका

 
लंदन 

खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार भारतीय टीम आज वर्ल्ड कप के लिए अपने शुरुआती प्रैक्टिस मैच में न्यू जीलैंड से खेलेगी। भारतीय टीम के खिलाड़ियों की कोशिश इंग्लैंड के हालात के अनुरूप खुद को ढालने की होगी। हालांकि भारत को अब भी बल्लेबाजी में चौथे नंबर को लेकर जारी शंका को साफ करना है। केनिंगटन ओवल में होने वाले इस मुकाबले में टीम अपने मजबूत बोलिंग अटैक में प्रयोग करने के बजाय केएल राहुल और विजय शंकर पर ध्यान लगाएगी जो चौथे नंबर के दावेदारों में शामिल हैं। 
 
विराट कोहली की टीम आईसीसी के टूर्नमेंट में दो खिताबों में एक और ट्रोफी जोड़ने के इरादे से यहां पहुंची है। भारतीय टीम पहली बार 1983 की धरती पर ही इंग्लैंड में ही सबको हतप्रभ करते हुए कपिल देव के नेतृत्व में फाइनल में वेस्टइंडीज को शिकस्त देकर चैंपियन बनी थी। जबकि दूसरा खिताब लंबे इंतजार के बाद आया जब महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम ने 2011 में अपनी सरजमीं पर लंबे इंतजार को समाप्त करते हुए दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया था। टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और शिखर धवन के बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली की मौजूदगी से शीर्ष तीन के हिसाब से भारत दुनिया में सबसे मजबूत टीम है। 

प्रैक्टिस मैच में नहीं खेलेंगे लाथम! 
न्यू जीलैंड के विकेटकीपर टॉम लाथम उंगली में चोट के कारण वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए टीम के प्रैक्टिस मैचों में नहीं खेल पाएंगे। कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि लाथम की जगह टॉम ब्लंडेल खेलेंगे। 

विलियमसन ने ‘कैप्टंस डे’ कॉन्फ्रेंस में पुष्टि की, ‘लाथम पहले दो प्रैक्टिस मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।’ न्यू जीलैंड को प्रैक्टिस मैचों में आज पहले भारत से भिड़ना है और फिर उसका सामना 28 मई को वेस्टइंडीज से होगा। 27 वर्षीय लाथम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान अंगुली में चोट लगी थी जिसके बाद टीम वर्ल्ड कप के लिए ब्रिटेन रवाना हुई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *