न्यूयॉर्कः टर्किश विमान में अचानक विस्फोट, 32 लोग घायल

 
न्यूयॉर्क

टर्किश एयरलाइन्स का एक विमान मौसम संबंधी गंभीर समस्या उत्पन्न होने के बाद न्यूयॉर्क के कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतारा गया। इस दौरान करीब 32 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार अमेरिका के मैनहट्टन इलाके में शनिवार रात भयानक विस्‍फाेट हुआ है। न्‍यू याॅर्क सिटी पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और हालात का जायजा ले रहे हैं। विस्‍फोट किस वजह से हुआ, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिली है।
 न्‍यू यॉर्क सिटी फायर डिपार्टमेंट ने कहा कि मैनहट्टन में जहां धमाका हुआ, वहां से 32 लोगों को हल्‍की चोटों के साथ बाहर निकाल लिया गया है। कोई व्‍यक्ति गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है और सभी घायल सुरक्षित हैं। पुलिस और दमकल के कर्मचारियों का कहना है कि वे एक विस्‍फोट की रिपोर्ट्स जांच रहे हैं। धमाके वाली जगह के पास से एक संदिग्‍ध विस्‍फोटक हाथ लगा है। न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी के बंदरगाह प्राधिकरण के प्रवक्ता स्टीव कोलमैन ने बताया कि विमान शनिवार को स्थानीय समयानुसार शात पांच बजकर 35 मिनट पर यहां उतरा, जिसके बाद 10 लोगों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। इनमें से एक व्यक्ति का पैर टूट गया है और अन्य लोगों को खरोंच, जख्म आदि हैं।
 कोलमैन ने बताया कि अधिकतर यात्रियों का इलाज हवाईअड्डा टर्मिनल के अंदर ही किया जा रहा है। टर्किश एयरलाइन्स के विमान 1 को कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने से करीब 45 मिनट पहले खराब मौसम का सामना करना पड़ा था। बंदरगाह प्राधिकरण के प्रवक्ता ने बताया कि इससे हवाईअड्डे पर अन्य सेवाएं प्रभावित नहीं हुई हैं।न्‍यू यॉर्क सिटी मेयर बिल डे ब्‍लॉसियो ने मीडिया से बातचीत में साफ किया कि इस विस्‍फोट के आतंकी हमला होने के कोई सबूत अभी तक नहीं मिले हैं। इस विस्‍फोट के न्‍यू जर्सी वाले विस्‍फोट से जुड़े होने का भी कोई सुराग नहीं मिला है। फिलहाल शहर के लिए कोई खतरा नहीं हैं। हालांकि शुरुआती संकेतों से लगता है कि यह अंतर्राष्‍ट्रीय हमला था। दूसरी संदिग्‍ध डिवाइस की जांच की जा रही है। सभी सुरक्षा बलों को पूरे अलर्ट पर रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *