न्याय योजना के जरिए जनता के सपनों को पूरा करेंगे राहुल गांधी – ज्योतिरादित्य सिंधिया

गुना विधानसभा क्षेत्र के गांवों का दौरा कर कांग्रेस की न्याय योजना की तारीफ की

ज्योतिरादित्य ने किसानों से कहा- अब भाजपा सरकार से हिसाब बराबर करने का समय है

गुना

गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को गुना विधानसभा क्षेत्र के पगारा और बेहटाघाट गांव में जनसंपर्क किया और जनता से वोट मांगे। इस दौरान पगारा और बेहटाघाट गांव में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्याय योजना में 5 करोड़ परिवारों को इस योजना के जरिए प्रतिवर्ष 72 हजार देने का वादा किया है। इस योजना में 5 करोड़ परिवारों को 3 लाख 60 हजार करोड रुपया दिया जाएगा।

सभा मे श्री सिंधिया ने कहा कि राहुल गांधी गरीब परिवारों की आय बढ़ाकर उनके सपने पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जिस योजना के बारे में सपने में भी नहीं सोच सकते थे उसे पूरा करने का वचन राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पूरा करेगी। इसलिए जनता झूठी नकारा भाजपा सरकार को हटाए और कांग्रेस की सरकार को लाए। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो कहती है उसे पूरा करती है। मप्र में विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने किसानों के ऋण माफ करने का जो वादा किया था उसे पूरा किया गया है। आज 55 लाख किसानों के 40 हजार करोड़ रुपए का ऋण माफ किया गया है और जो किसान आचार संहिता से पहले ऋण माफी योजना में रह गए हैं उस हर किसान का कर्ज माफ होगा जिसने 2 लाख तक का कर्ज़ बैंक से लिया है। कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसानों को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस उनके साथ है और उनकी आय बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

अब भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंकना है
सभा के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब किसानों की बारी है इस भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की। इसलिए 12 मई को किसान इस भाजपा सरकार को उखाड़ फेंके। श्री सिंधिया ने कहा कि इस भाजपा सरकार ने चुनावों से पहले किसानों से वादा किया था कि लागत मूल्य आधा किया जाएगा और समर्थन मूल्य को दोगुना किया जाएगा लेकिन आज उल्टी परंपरा चल रही है। खेतों में लागत मूल्य बढ़ चुका है और समर्थन मूल्य किसानों को दिया नहीं जा रहा है। पहले जो खाद का कट्टा 400 रुपए का आता था आज 1400 रुपए का आ रहा है। यहां तक कि केंद्र सरकार ने किसानों को गेहूं पर दिए जाने वाले बोनस तक को बंद कर दिया है लेकिन मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने किसानों के हित के लिए बोनस देने का निर्णय लिया है और 160 रुपए प्रति कुंटल बोनस दिया जा रहा है। इसके अलावा किसानों के बिजली बिल माफ किए गए हैं और आगे भी उनकी सरकार किसानों के साथ खड़ी रहेगी।

क्षेत्र की जनता से पारिवारिक रिश्ते
सभा के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता से उनके पारिवारिक रिश्ते हैं। वह पिछले 17 वर्षों से लगातार इस क्षेत्र में सुख-दुख की हर घड़ी में इस क्षेत्र के साथ खड़े रहे हैं लेकिन अब इस चुनावी मौसम में 47 डिग्री के तापमान के बीच भाजपा के कुछ नेता अपने बिलो से बाहर निकल कर भोली- भाली जनता को फसाने के लिए आ गए हैं लेकिन आप लोग इन नेताओं की बातों में मत आना और 12 मई को इन भाजपा नेताओं के बोरिया बिस्तर बांध देना। कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि 12 मई को अपने घरों से बाहर निकले और अधिक से अधिक मतदान कर क्षेत्र के निरंतर विकास के लिए अपना योगदान दें।

अपनी सभा के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया कई बातें जनता के बीच मिमिक्री कर रख रहे हैं। बेहटाघाट गांव में जब सिंधिया ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे तो उस दौरान डीजल इंजन वाली ट्रेन का गुजरना हुआ लेकिन सिंधिया ने मिमिक्री कर कहा कि- अभी छुक-छुक कर चल रही इस  डीजल इंजन की ट्रेन की स्पीड भी बढ़ने वाली है। गुना से ग्वालियर के बीच इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा होते ही ट्रेन की गति भी बढ़ जाएगी और जनता को इससे लाभ होगा। इसके अलावा ज्योतिरादित्य ने मिमिक्री कर कहा कि भाजपा वाले आएंगे और आपके कान में फुस-फुस कर कुछ बातें कहेंगे तो आप उनकी बातों में मत आना। उल्टा उनसे पूछना की आपके 15 लाख का क्या हुआ। कुल मिलाकर ज्योतिरादित्य सिंधिया सभा के बीच मिमिक्री करना भी नहीं भूल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *