नो-पार्किंग के खिलाफ भी सख्त हुई पुलिस

रायपुर
 नो पार्किंग पर खड़ी गाड़ियों को लेकर पुलिस ने सोमवार को सख्ती बढ़ा दी और कार्रवाई सुबह से रात तक चलती रही। पुलिस का दस्ता निकला तो जीई रोड और मालवीय रोड के इर्द-गिर्द ही 360 वाहन नो-पार्किंग में पकड़े गए। इनमें से ज्यादातर दोपहिया थे जिन्हें क्रेन से उठा लिया गया। किसी भी वाहन को रास्ते में नहीं छोड़ा गया और ट्रैफिक थाने लाकर वहीं चालान किया गया।

पुलिस पिछले पांच दिन से नो-पार्किंग में खड़े वाहनों के खिलाफ कार्रवाई पर फोकस हैं। इस दौरान सोमवार को मिलाकर तकरीबन ढाई हजार गाड़ियों का चालान हो चुका है। इसके बावजूद, अफसरों ने बताया कि लगातार पकड़े जाने के बाद भी लोग ऐसे स्थानों पर पार्किंग कर रहे हैं, जहां प्रतिबंध है। पिछले पांच दिन में ऐसे कई लोग दोबारा पकड़े गए, जिनकी गाड़ियां पहले भी चालान हो चुकी हैं।

जीई रोड पर शास्त्री चौक से जयस्तंभ चौक के बीच तथा मालवीय रोड पर पार्क की गई कारों की संख्या भी कम नहीं हो रही है, जबकि इन्हें लाॅक किया जा रहा है। यही नहीं, नेशनल हाइवे पर भी नो-पार्किंग के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई हो रही है। जो गाड़ियां सर्विस रोड पर पार्क मिलीं, उनके मालिकों पर तगड़ा जुर्माना किया गया है, ताकि सर्विस रोड को क्लीयर किया जा सके। गौरतलब है, पुलिस का यह अभियान रविवार को भी जारी था और उस दिन 406 गाड़ियों पर कार्रवाई की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *