नोकिया का पहला 5G फोन, जल्द हो सकता है लॉन्च

नोकिया ने मार्च में हुए एक ऑनलाइन इवेंट के दौरान कंपनी के पहले 5जी फोन Nokia 8.3 5G का ऐलान किया था। कंपनी ने इस फोन के फीचर्स और कीमत की घोषणा तो कर दी थी, हालांकि लॉन्चिंग डेट के बारे में नहीं बताया था। अब नोकिया ने अपने ऑफिशियल पेज पर एक टीजर विडियो जारी किया है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोन जल्द ही लॉन्च हो सकता है। नोकिया 8.3 5जी की शुरुआती कीमत 599 यूरो (करीब 49,500 रुपये) रहने वाली है और यह पोलर नाइट कलर में उपलब्ध होगा।

Nokia 8.3 5G के स्पेसिफिकेशंस
फीचर्स की बात करें तो नोकिया के इस 5जी स्मार्टफोन में 6.81 इंच का फुल HD+ प्योर डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले में पंच-होल मिलता है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर मिलता है। यह 6 जीबी व 8 जीबी रैम और 64 जीबी व 128 जीबी के स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। फोन का फिंगरप्रिंट सेंसर इसके पावर बटन में दिया गया है, जो साइड पैनल पर लगा है।

64 मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा
कैमरे की बात करें तो फोन में 64 मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलता है। 64MP के प्राइमरी सेंसर के अलावा इसमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिलता है। इन चारों ही कैमरों में ZEISS लेंस का इस्तेमाल किया जाएगा। फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें 24 मेगापिक्सल का पंच-होल कैमरा मिलता है। यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 10 पर काम करता है और कंपनी ने 2 साल तक ऐंड्रॉयड अपडेट देने का वादा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *