एयरटेल डिजिटल TV, टाटा स्काई और डिश TV के लिए ये हैं बेस्ट DTH प्लान

टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) की ओर से हाल ही में डीटीएच ऑपरेटर्स और ब्रॉडकास्टिंग इंडस्ट्री के लिए नियम बदले गए हैं। साथ ही सभी को अपने टैरिफ बदलने के लिए भी मजबूर होना पड़ा है। नए नियमों के हिसाब से कस्टमर्स को अब अपनी पसंद के चैनलों का चुनाव करने का मौका तो मिला ही है, साथ ही केवल उतने ही चैनल्स के लिए पेमेंट करना है जितने वह देखना चाहता है। कई कस्टमर्स ने अपने पसंदीदा चैनल्स को चुनते हुए बाकी चैनलों को छोड़ दिया है तो वहीं, कई कंज्यूमर्स के लिए यह मुश्किल काम था और उन्होंने इसमें दिमाग नहीं लगाया।

अपने पसंदीदा चैनल्स का चुनाव कर प्लान तैयार न करने वाले कस्टमर्स के लिए डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर पहले से तैयार चैनल पैक्स ऑफर कर रहे हैं, जिनमें से कोई भी आप सेलेक्ट कर सकते हैं। आइए देखते हैं कि इन सभी पैक्स में एयरटेल डिजिटल टीवी, टाटा स्काई और डिश टीवी में कौन सा डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर सबसे अच्छा प्लान ऑफर कर रहा है। डालते हैं सभी के बेस्ट प्लान पर एक नजर,

टाटा स्काई प्रीमियम स्पोर्ट्स इंग्लिश एचडी पैक
टाटा स्काी की ओर से कस्टमर्स को मिलने वाले प्रीमियम स्पोर्ट्स इंग्लिश एचडी पैक का बेस प्राइस 30 दिनों के लिए 500 रुपये है। इस पैक में कुल 123 चैनल्स दिए जा रहे हैं, जिनमें से 54 एचडी चैनल हैं और 43 पॉप्युलर चैनल्स हैं। इन पॉप्युलर चैनल्स में से 6 किड्स के लिए, 5 इंग्लिश न्यूज चैनल्स और 5 हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल्स हैं।

एयरटेल डिजिटल टीवी माय स्पोर्ट्स एचडी पैक
एयरटेल डिजिटल टीवी का माय स्पोर्ट्स एचडी पैक मार्केट में मिल रहे बेस्ट डीटीएच प्लान्स में से एक है। इसके लिए कंज्यूमर्स को महीने में 493 रुपये चुकाने होते हैं। इस प्लान में कंज्यूमर्स को कुल 359 चैनल दिए जा रहे हैं, जिनमें से 46 एचडी चैनल्स, 76 पॉप्युलर चैनल्स और बाकी एसडी चैनल्स हैं। पॉप्युलर चैनल्स की बात करें तो उनमें 12 हिंदी न्यूज चैनल, 10 हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल और 9 हिंदी चैनल्स मिल रहे हैं।

डिशटीवी न्यू टाइटेनियम पैक
डिशटीवी की ओर से लाए गए नए टाइटेनियम पैक में कंज्यूमर्स को 475 रुपये प्रतिमाह के बदले 288 चैनल दिए जा रहे हैं। इनमें 12 हिंदी न्यूज चैनल, 10 हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल और 9 हिंदी मूवी चैनल भी शामिल हैं। इस पैक में आज तक, स्टार गोल्ड, कलर्स, सोनी सब जैसे हर जॉनर के चैनल ऑफर किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *