नेशनल कैंप में 24 घंटे गुल रही बिजली, रेसलर विनेश फोगाट ने बयां की परेशानी

नई दिल्ली

शीर्ष भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने शुक्रवार को कहा कि लखनऊ में जारी राष्ट्रीय शिविर में बिजली जाने कारण उन्हें और उनके साथी पहलवानों को 24 घंटे तक परेशानी से जूझना पड़ा. विनेश ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की. स्थानीय ट्रांसफॉर्मर को ठीक करने में बहुत समय लगा, जिसके कारण बिजली के दोबारा आने में भी देरी हुई.

यहां तक कि खेल मंत्री किरन रिजिजू ने भी ट्विटर पर विनेश को जवाब दिया और कहा कि इस मामले का हल जल्द से जल्द निकाला जाएगा. आईएएनएस से बात करते हुए मंत्रालय के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि परिसर में बिजली की समस्या को ठीक कर दिया गया है.

अधिकारी ने कहा कि ट्रांसफॉर्मर खराब हो गया था और इसके कारण पूरे मामले को सुलझने में समय लग गया. जनरेटर की बदौलत पंखे सुबह तक चल रहे थे, लेकिन थोड़ी देर बाद उसने भी काम करना बंद कर दिया.

ट्विटर पर विनेश ने लिखा कि कुश्ती राष्ट्रीय कैम्प में बिजली के बिना 24 घंटे से ज्यादा हो गए हैं. अभी तक कोई समाधान नहीं ढूंढ़ा गया है. पूरी रात नहीं सो पाए. हम बिना आराम के कैसे प्रशिक्षण करेंगे. एक भी पंखा काम नहीं कर रहा है. अभी भी लखनऊ की 36 डिग्री गर्मी में पसीने से भीग रहे हैं.

विनेश के ट्वीट के 40 मिनट बाद ही, रिजिजू ने इसका जवाब देते हुए कहा कि यह बहुत बुरा है विनेश. हम इसकी जांच कराते हैं. विनेश ने हाल ही में यासर डोगू इंटरनेशनल रेसलिंग टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीता था. यह 53 किग्रा वर्ग में उनका लगातार दूसरा स्वर्ण था, उन्होंने स्पेनिश ग्रां प्री में भी जीत हासिल की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *