निश्चित तौर पर PM मोदी के मन में कोई विचार है ,राम माधव ने किया बड़ा इशारा

नई दिल्ली
पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई खूनी झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हुए हैं। चौतरफा मांग उठ रही है कि चीन को उसकी इस हिमाकत के लिए सबक सिखाया जाए। इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने चीन के खिलाफ सरकार के सख्त रुख अपनाए जाने का संकेत दिया है। राम माधव ने कहा कि इस घटना पर अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हमारे वीर जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, तो निश्चित तौर पर सरकार के मन में कोई विचार होगा।

एक टीवी चैनल से बातचीत में राम माधव ने कहा कि हमें सरकार के अगले कदम के लिए इंतजार करना होगा। प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा तो निश्चित रूप से व्यर्थ नहीं जाएगा। राम माधव ने इस घटना को पूरी तरह नरसंहार करार दिया और कहा कि चीन की इस हरकत की पार्टी लाइन से ऊपर उठकर हर किसी को निंदा करनी चाहिए।

'चीन हमारी एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं कर पाएगा'
गलवान घाटी में खूनी झड़प पर बीजेपी महासचिव राम माधव ने कहा कि जवानों ने देश की सीमा की हर इंच की रक्षा करते हुए अपना बलिदान दिया है। भारतीय सेना चीन को अपनी जमीन में घुसने से रोक कर रही है और चीन हमारी एक भी इंच जमीन पर कब्जा नहीं कर पाएगा।

'हम दोस्ती चाहते हैं, लेकिन सीमा पर सतर्कता के साथ खड़े रहेंगे'
राम माधव ने कहा कि आज चीन की सेना जब आगे आती है तो हमारी सेना उनको रोकती है। हालांकि संधि के कारण हथियार का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। राम माधव ने कहा कि हम दोस्ती चाहते हैं, लेकिन जमीन पर भारत के सम्मान की रक्षा के लिए हम हमेशा सतर्कता के साथ खड़े भी रहेंगे। हमने गलवान घाटी में चीनी सैनिकों को पीछे हटने पर मजबूर किया है।

प्रधानमंत्री की दो टूक, कोई देश भ्रम में न रहे
गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 जवान शहीद हो गए। जवानों की शहादत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो संदेश के जरिए कहा था कि शहीद जवानों का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा। भारत शांति चाहता है। कोई भी देश भ्रम में ना रहे। हम किसी को उकसाते नहीं हैं, लेकिन उकसाने पर मुंहतोड़ जवाब देना हमें आता है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत शांति चाहता है, वीरता हमारे देश के चरित्र का हिस्सा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *