निर्वाचन आयोग का DGP को आदेश, 3 साल से जमे अफसरों का 10 फरवरी तक करें तबादला

पटना 
लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने बिहार पुलिस मुख्यालय को पुलिस पदाधिकारियों के ट्रांसफर को लेकर कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं. आयोग के निर्देश के बाद पुलिस मुख्यालय एक्टिव हो गया है. सबसे पहले दरोगा से लेकर पुलिस इंस्पेक्टर तक के पुलिस पदाधिकारियों के ट्रांसफर को लेकर विभाग गंभीरता दिखा रहा है. चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित पैमाने के आलोक में इस पर जल्द से जल्द अमल करने का आदेश जारी किया गया है.

डीजीपी केएस द्विवेदी ने सभी आईजी, डीआईजी, एसएसपी और एसपी को लिखे पत्र में अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी कर दिया गया है. आदेश में स्पष्ट किया गया है कि ऐसे पुलिस अफसर जो सीधे तौर पर चुानव से जुड़े हैं और जो अपने गृह क्षेत्र में तैनात है. वैसे अधिकारी जिनका किसी एक जगह पर तीन साल पूरा हो गया हो या फिर वे जिनका 31 मई 2019 के पहले तक 3 साल पूरा हो जाएगा. ऐसे अधिकारियों को हर हाल में स्थानांतरित किया जाए.

इसके लिए डीजीपी ने 10 फरवरी तक का समय दिया है. 13 फरवरी तक इस संबंध में सभी पदाधिकारियों से कप्लायंस रिपोर्ट भी पुलिस मुख्यालय में सौंपने का निर्देश दिया गया है. इस रिपोर्ट में इस बात का जिक्र करना होगा कि संबंधित पदाधिकारी जिले से प्रस्थान कर चुके हैं और अन्य जिले से स्थानांतरित पदाधिकारी उनके जिले में पहुंच चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *