निर्माणाधीन पानी टंकी में गिरे 9 साल के बच्चे की मौत

बिलासपुर
 छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में निर्माणाधीन पानी की टंकी में गिरकर एक बच्चे की मौत हो गई है. बच्चे की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने हंगामा कर दिया. दोषियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए लोगों ने चक्काजाम भी किया. बताया जाता है कि पानी टंकी के लिए गड्ढा खोदा गया था. बच्चा खेलते-खेलते इसमें गिर गया. पानी ज्यादा होने की वजह से मासूम की डूबने से मौत हो गई. बच्चे के मौत की खबर मिलते ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. मुआवजा और जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग लोग करने लगे. चांटीडीह इलाके की ये पूरी घटना है.

खेलने के दौरान हुआ हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक अमृत मिशन योजना की निर्माणाधीन पानी टंकी में गिरकर मासूम बच्चे की मौत हो गई. हादसे के बाद आक्रोशित वार्डवासियों ने मुआवजा और दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर पुराना अरपा पुल पर चक्का जाम भी कर दिया. दरअसल घटना मेलापारा चांटीडीह की है, जहां अमृत मिशन के तहत पानी टंकी का निर्माण कार्य किया जा रहा है. इसके लिए गड्ढा खोदा गया था. गड्ढे में पानी भी जमा हुआ था. सोमवार सुबह तकरीबन 10 बजे चांटीडीह में रहने वाला 9 वर्षीय अनुराग साहू खलते-खलते उस गड्ढे में गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई.

वार्डवासियों का आरोप

वार्डवासियों का आरोप है कि नियमों को ताक पर रखकर निर्माण की जा रही पानी टंकी में घोर लापरवाही बरती जा रही है. इसे लेकर क्षेत्र के लोग पहले ही नाराज थे. वहीं इस हादसे के बाद उनका गुस्सा फूट पड़ा और अनुराग साहू के पिता महेश साहू के साथ चांटीडीह निवासियों ने बच्चे का शव लेकर पुराना अरपा पुल पर मुआवजा और दोषियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए चक्काजाम कर दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और परिजनों को समझाइश दी गई. वहीं वार्डवासी मुआवजा और नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारी से बात करने की जिद पर अड़े रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *