निर्भया गैंगरेप केस पर बोलीं शीला दीक्षित- मीडिया में बढ़ाकर दिखाया गया

 
नई दिल्ली 

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर-पूर्व सीट से कांग्रेस प्रत्याशी शीला दीक्षित ने निर्भया गैंगरेप केस पर बड़ा बयान दिया है. शीला दीक्षित ने कहा है कि निर्भया गैंगरेप केस को बहुत बड़ा करके दिखाया गया. जबकि आज भी ऐसी तमाम घटनाएं हो रही हैं, लेकिन अखबारों में उन्हें बहुत कम जगह दी जाती है.

एक टीवी इंटरव्यू में शीला दीक्षित से जब सवाल किया गया कि दिल्ली में महिला सुरक्षा की स्थिति पर आपकी क्या राय है तो उन्होंने कहा कि जहां तक पुलिस के दखल की बात है, उसमें पूरा रोल केंद्र सरकार का रहता है क्योंकि दिल्ली सरकार एक पुलिसकर्मी की ड्यूटी तक नहीं लगा सकती है.

इस दौरान जब 2012 के निर्भया गैंगरेप केस के बारे में उनसे पूछा गया तो शीला दीक्षित ने उसके लिए मीडिया पर भी टिप्पणी की. शीला दीक्षित ने निर्भया केस को लेकर कहा कि मीडिया में उसे बहुत बढ़ाकर दिखाया गया. शीला ने इसके पीछे क्राइम रेट का तर्क भी दिया. उन्होंने कहा कि आज भी निर्भया जैसी तमाम घटनाएं हो रही हैं, लेकिन अखबारों में उन्हें बहुत कम जगह मिलती है.

केंद्र और दिल्ली सरकार का हवाला देने पर शीला दीक्षित से जब यह पूछा गया कि दिल्ली में महिला सुरक्षा का सॉल्यूशन क्या है तो उन्होंने बताया कि यह केंद्र सरकार व संसद के हाथ में है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अगर उन्हें संसद पहुंचने का मौका मिला तो इस मुद्दे को वहां उठाएंगी.

बता दें कि 16 दिसंबर 2012 को 23 साल की छात्रा के साथ दिल्ली में चलती बस में 6 लोगों ने गैंगरेप किया गया था. निर्भया के साथ बहुत क्रूरता की गई थी, जिसके चलते 11 दिन इलाज के बाद निर्भया की मौत हो गई थी. इस घटना ने पूरे देश को हिला दिया था. दिल्ली से लेकर पूरे देश में सड़कों पर आक्रोश देखने को मिला था. दिल्ली और कांग्रेस में उस वक्त कांग्रेस की सरकार थी और दिल्ली के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी शीला दीक्षित संभाल रही थीं.

अब शीला दीक्षित उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. उनके सामने दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और आम आदमी पार्टी के दिलीप पांडेय हैं. दिल्ली में 12 मई को मतदान होना है और उससे पहले ही उन्होंने निर्भया गैंगरेप को लेकर यह बयान दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *