निर्भया के दोषियों को फांसी: अरविंद केजरीवाल बोले- न हो दूसरी निर्भया, 6 महीने में हो फांसी

 
नई दिल्ली

निर्भया रेप केस में दोषियों को फांसी होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान आया। केजरीवाल ने सबसे संकल्प करने को कहा कि आगे कोई दूसरी निर्भया नहीं होगी। केजरीवाल ने पुलिस और न्यायिक व्यवस्था में मौजूद खामियों का भी जिक्र किया और बोले कि उनमें भी सुधार की जरूरत है।
केजरीवाल ने कहा कि देश पिछले सात साल से न्याय की उम्मीद लगाए बैठा था। केजरीवाल बोले, 'आज निर्भया के दोषियों को फांसी हुई है, सात साल लग गए इसमें। आज हमें संकल्प करने की जरूरत है कि देश में दूसरी निर्भया नहीं होगी।' केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले कुछ महीनों से देखा गया कि फांसी की सजा मिलने के बाद भी दोषी पूरे सिस्टम का मजाक उड़ाकर फांसी को टलवाते रहे।

7 साल नहीं, 6 महीने में हो फांसी
केजरीवाल ने फांसी टलने को सिस्टम में कमी माना। कहा कि इससे गलत काम करनेवालों को प्रोत्साहन मिलता है। वह बोले, 'मुझे लगता है कि आज के दिन संकल्प करें कि दूसरी निर्भया नहीं होगी। पुलिस सिस्टम ठीक करने की जरूरत है। पुलिस जांच में चीजें सुधरें। न्यायिक व्यवस्था सुधरे ताकि सात साल नहीं 6 महीने मे फांसी हो पाए। केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार अपनी हर जिम्मेदारी निभाने को तैयार है। यहां उन्होंने दिल्ली में लग रहे सीसीटीवी, स्ट्रीट लाइट आदि का जिक्र किया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *