नियुक्ति के बाद भी अस्पताल में ज्वाइन नहीं करने वाले डॉक्टर को नोटिस

रायपुर 
छत्तीसगढ़ के बालोद जिला बनने के बाद से ही जिला अस्पताल को चलाने शासन स्तर पर समय समय पर डाक्टरों की नियुक्ति की जाती रही है, लेकिन नियुक्ति के बावजूद भी कई ऐसे डॉक्टर जो पोस्टिंग के पांच वर्षो बाद भी अब तक अस्पताल नहीं पहुंच पाए. जिसके चलते आज भी जिला अस्पताल को डाक्टरों की कमी से जूझना पड़ रहा है. अब ऐसे डॉक्टर जो पिछले कई सालों से जिला अस्पताल से अनुपस्थित है, उनकी सूची बनाकर उन्हें नोटिस जारी किए जा रहे हैं.

नोटिस में लिखा गया है कि यदि एक महीने के भीतर ज्वाइन नहीं करेंगे तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा. बता दें कि जिला बनने के बाद बालोद के जिला अस्पताल में डॉक्टरों की नियुक्ति की गई थी, लेकिन डॉक्टर कई सालों से काम पर ही नहीं आ रहे हैं. जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एसपी केसरवानी की मानें तो जिला अस्पताल में नियुक्त हुए 3 डाक्टर, जिन्होंने जिला अस्पताल में पद्भार ग्रहण किया था, लेकिन काम पर आना छोड़ दिया था. इनको एक अंतिम नोटिस जारी किया गया है.

डॉ. एसपी केसरवानी का कहना है कि इन तीनों द्वारा नोटिस का जवाब नहीं मिलता है तो निलंबन व उसके बाद बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी और इनकी जगह राज्य शासन द्वारा फिर से डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी. इससे जिला अस्पताल को पर्याप्त चिकित्सक मिलेंगे. गौरतलब है कि 18 जुलाई 2012 से डॉ. तृप्ति चंद्राकर अनुपस्थित है. 17 सितंबर 2013 से डॉ. वैभव शर्मा अनुपस्थित हैं. 15 अक्टूबर 2015 से डॉ. जी गौतम अनुपस्थित हैं.इन तीन डॉक्टरों को अंतिम अवसर देते हुए नोटिस जारी किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *