दिल्ली हिंसा: कर्फ्यू के बीच NSA डोभाल ने लिया हिंसाग्रस्त इलाकों का जायजा, CP से भी मीटिंग

 
नई दिल्ली 

Delhi Violence: उत्तर-पूर्वी दिल्ली में नागरिकता कानून (सीएए) पर भड़की हिंसा में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. तनाव के बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने सीलमपुर में स्थिति का जायजा लिया और पुलिस के कई आला अफसरों के साथ बैठक भी की.

अजीत डोभाल ने सीलमपुर इलाके में मौजूदा हालात के बारे में पुलिस से जानकारी हासिल की. पुलिस अधिकारियों के साथ इस मुलाकात में डोभाल ने हालात का जायजा लिया. बैठक में उनके साथ पुलिस कमिश्नर, संयुक्त सीपी, डीसीपी समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

गाड़ी से क्षेत्र का दौरा किया

डोभाल रात करीब साढ़े 11 बजे सीलमपुर डीसीपी ऑफिस पहुंचे और साढ़े 12 बजे तक बैठक के बाद करीब 8 किलोमीटर का सफर करते हुए तनावपूर्ण इलाकों में गए.

घंटेभर तक कमिश्नर के साथ बैठक करने के बाद अजीत डोभाल सीलमपुर से निकल गए. वह भजनपुरा, यमुना विहार और मौजपुर समेत कई इलाकों में भी गए. उन्होंने गाड़ी में बैठकर इन इलाकों का दौरा किया. हालांकि जिधर से काफिला गुजरता उधर से शोर उठता फिर खत्म हो जाता.

एनएसए डोभाल ने सीलमपुर डीसीपी ऑफिस में पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक, ज्वाइंट सीपी, स्पेशल सीपी और इलाके के डीसीपी के साथ बैठक की.

प्रभावित इलाकों में गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस के साथ-साथ सीमा सशस्त्र बल (एसएसबी) और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवान भी तैनात किए हैं. रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के भी जवान हर घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *