निक हॉकले बने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम CEO

नई दिल्ली

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) केविन रॉबर्ट्स ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया और अब उनकी जगह निक हॉकले को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है. हॉकले इस समय आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के मुख्य कार्यकारी हैं. इसके अलावा उन्होंने इस साल की शुरुआत में हुई में महिला वर्ल्ड कप की भी जिम्मेदारी संभाली थी.

रॉबर्ट्स ने एक बयान में कहा, 'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ के रूप में इस खेल का नेतृत्व करना मेरे लिए गर्व की बात है. हमारे स्टाफ और खिलाड़ी शानदार लोग हैं, जिन्होंने इस खेल के लिए काफी कुछ किया. हमने जो साथ मिलकर हासिल किया, उस पर मुझे गर्व है. मैं देश भर के समुदायों में वॉलियंटर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस खेल को अपना खून-पसीना दिया.'

कोविड-19 महामारी के बीच अप्रैल में अपने मुख्यालय में 80 फीसदी कर्मचारियों को लंबी छुट्टी पर भेजे जाने के कारण रॉबर्ट्स की काफी आलोचना हुई थी.

सीए के चेयरमैन ईल इडिंग ने रॉबर्ट्स को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा, 'केविन ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है. उन्होंने हमेशा खेल को सर्वोपरि रखा. हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामना देते हैं.'

47 साल के रॉबर्ट्स का करार अगले साल तक का था. उन्होंने जेम्स सदरलैंड के बाद सीए के सीईओ का पद संभाला था और इससे पहले वे सीए में ही मुख्य संचालन अधिकारी थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *