नाराज कांग्रेस विधायक ने उठवा लीं पार्टी दफ्तर से 300 कुर्सियां

 
औरंगाबाद

चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नेताओं के नाराज होने और पार्टी छोड़ने की खबरें तो आजकल खूब आ रही हैं, लेकिन महाराष्ट्र में कांग्रेस के एक विधायक ने पार्टी दफ्तर की कुर्सियां ही उठवा लीं।लोकसभा का टिकट कटने से खिन्न कांग्रेस विधायक अब्दुल सत्तार ने अपने समर्थकों की मदद से मंगलवार को पार्टी के स्थानीय कार्यालय से 300 कुर्सियां उठवा लीं। सिलोद से विधायक सत्तार ने कहा कि वे पार्टी छोड़ चुके हैं और उन्होंने दावा किया कि कुर्सियों पर उनका मालिकाना हक है। 
 
कांग्रेस की स्थानीय इकाई ने अपने दफ्तर 'गांधी भवन' में गठबंधन सहयोगी एनसीपी के साथ एक बैठक बुलाई थी। मीटिंग से ठीक पहले सत्तार अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे और पार्टी दफ्तर से सभी कुर्सियां निकलवा लीं। कुर्सियां न होने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक एनसीपी के दफ्तर में हुई। जिले के प्रभावशाली नेता सत्तार को उम्मीद थी कि पार्टी उन्हें औरंगाबाद सीट से लोकसभा का टिकट देगी लेकिन इस सीट पर विधान परिषद सदस्य सुभाष झंबाद को टिकट दिया गया जिससे सत्तार नाराज हो गए। 

सत्तार ने कहा, 'हां, कुर्सियां मेरी थीं और मैंने कांग्रेस की बैठकों के लिए इन्हें उपलब्ध कराया था। अब मैंने पार्टी छोड़ दी है और इसलिए कुर्सियां भी ले ली हैं। जिन्हें टिकट मिला है वे व्यवस्था करें।' झंबाद ने इस घटना को मामूली बताते हुए कहा,'सत्तार को जरूरत होगी इसलिए कुर्सियां ले गए हैं। हम निराश नहीं हैं। सत्तार अभी भी कांग्रेस में हैं, क्योंकि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है।' 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *