नामांकन के बाद दिग्विजय सिंह बोले- हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में ही नहीं

भोपाल
मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से बयानबाजियों का दौर जारी है. बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा के बयान से मचा सियासी तूफ़ान थमा नहीं कि कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का भी एक बयान सामने आ गया. दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरी डिक्शनरी में हिन्दुत्व शब्द नहीं है. हालांकि बयान के बाद उन्होंने सफाई भी दी.

दरअसल, भोपाल सीट से नामांकन करने के बाद मीडिया से बातचीत में दिग्विजय सिंह ने कहा, 'हिंदुत्‍व शब्‍द मेरी डिक्‍शनी में ही नहीं है. आप लोग हिंदुत्‍व शब्‍द का उपयोग क्‍यों करते हैं.' उन्होंने कहा कि आर के सिंह उस वक्त गृह सचिव थे जिस वक्त हिन्दू आतंकवाद की बात सामने आई थी. उन्हें बीजेपी ने पार्टी में लेकर मंत्री क्यों बनाया. हिन्दू आतंकवाद की पहली बार बात आरके सिंह ने की थी.

हालांकि इसके बाद दिग्विजय ने ट्वीट करके इस पर सफाई देने की भी कोशिश की. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं हिंदू धर्म को मानता हूं, जो हज़ारों सालों से दुनिया को जीने की राह सिखाता आया है. मैं अपने धर्म को हिंदुत्व के हवाले कभी नहीं करूंगा, जो केवल और केवल राजनीतिक सत्ता पाने के लिए संघ का षड्यन्त्र है. मुझे अपने सनातन हिंदू धर्म पर गर्व है जो वसुदैव क़ुटुम्बकम की बात कहता है.

इससे पहले प्रज्ञा साध्वी के बयान पर मचे राजनीतिक घमासान पर उन्होंने कहा कि वे बीजेपी नेताओं के किसी भी बयान पर कुछ नहीं कहेंगे. लेकिन नामांकन भरने के बाद फिर उन्होंने बयान देकर राजनीतिक बयानबाजी तेज कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *