नाग की मौत के बाद नागिन के इंतकाम का डर, बचने के लिए ग्रामीण ले रहे तंत्र-मंत्र सहारा

जबलपुर
मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक बेहद अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जबलपुर के गुजराती मोहल्ले में इन दिनों एक नाग की मौत के बाद से दहशत का माहौल बना हुआ है. लोगों में दहशत एक नागिन की है जो नाग की मौत का बदला लेने के फिराक में है. दरअसल, कुछ दिनों पहले स्थानीय लोगों ने नाग-नागिन के जोड़े में से नाग को मार दिया था, लेकिन नागिन वहां से बच निकली थी. अब स्थानीय लोगों में इस बात का डर है कि नागिन अपने नाग की मौत का बदला लेगी. बस इसी डर से स्थानीय लोग तंत्र-मंत्र का सहारा ले रहे हैं.

लिहाजा, यहां ये कहना गलत नहीं होगा कि नाग-नागिन फिल्मों की कहानी जबलपुर के गुजराती मोहल्ले में भी देखने को मिल रही है. स्थानीय लोगों को डर है कि नाग की मौत का बदला नागिन लेगी. इसका शिकार मोहल्ले के लोग बन सकते हैं. डर का माहौल इस कदर है कि लोग तांत्रिक से तंत्र-मंत्र कराकर मंत्र अपने घरों के बाहर मंत्र लिखवा रहे हैं.

लोगों की मानें तो नाग की मौत के बाद से नागिन हर दिन किसी न किसी के घर में घुस जाती है. इससे मोहल्ले में रहने वाले लोग काफी डरे हुए हैं. इसलिए नागिन से बचने के लिए उन्होंने तांत्रिक को बुलाया है, लेकिन यहां चिंता की बात यह है कि आज भी लोग इस तरह के अंधविश्वास को मानते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *