नागरिकता संशोधन ऐक्ट के समर्थन में पीएम मोदी का #IndiaSupportsCAA अभियान, ट्वीट कर छेड़ी मुहिम

नई दिल्ली
नागरिकता संशोधन ऐक्ट (सीएए) के खिलाफ देशभर में मचे घमासान के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर #IndiaSupportsCAA अभियान शुरू किया है। पीएम ने लोगों से इस अभियान का समर्थन करने की अपील की है।

मोदी के मुहिम छेड़ने के एक घंटे के अंदर ट्विटर पर यह टॉप ट्रेंड बन गया। केंद्रीय मंत्री मंत्री पीयूष गोयल, नितिन गडकरी ने मोदी की इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए ट्वीट किए हैं।

पीएम मोदी ने #IndiaSupportsCAA ट्वीट करते हुए लिखा है क्योंकि सीएए प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देता है और यह किसी की नागरिकता छीनता नहीं है।

पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि नमो ऐप के वॉलिंटियर मॉड्यूल के वाइस सेक्शन में मजेदार कंटेंट, ग्रॉफिक्स और अन्य को देखने के लिए इस हैशटैग को देखें। पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि इस हैशटैग के जरिए सीएए के पक्ष में अपना समर्थन दें।

गौरतलब है कि सीएए का कांग्रेस, टीएमसी समेत लगभग सभी विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली, यूपी, पश्चिम बंगाल, बिहार, असम में इस ऐक्ट के विरोध में जोरदार प्रदर्शन हुए थे। यूपी में तो इन प्रदर्शनों में 19 लोग मारे गए थे। दिल्ली में भी हिंसक प्रदर्शन हुए थे। विपक्षी दल सरकार से इस ऐक्ट को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

पीएम के इस ट्वीट के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सत्तारूढ़ सरकार भी इस ऐक्ट को लेकर अब बड़ा अभियान शुरू करने वाली है। माना जा रहा है कि विपक्ष के दबाव के आगे न झुकते हुए पीएम ने इस ऐक्ट के बारे में लोगों को बताने के लिए यह अभियान शुरू किया है। पीएम ने अभियान की शुरुआत करते हुए अपने ट्विटर हैंडल @narendramodi से सदगुरु का विडियो भी शेयर किया है।

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने पीएम मोदी की मुहिम का समर्थन करते हुए कहा कि सीएए और एनआरसी कांग्रेस की देन है। एनडीए केवल उन्हें उनका हक दे रही है जिसे कांग्रेस सालों के शासन के बाद देने में असफल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *