नागपुर जिला परिषद कर्मचारियों ने पुलवामा के शहीदों को यूं दी श्रद्धांजलि, बदली 40 गांवों की तस्वीर

  नागपुर 
इस साल फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए नागपुर जिला परिषद के कर्मचारियों ने एक बड़ा काम करने की ठानी। देश की सरहद पर डटकर रक्षा करने वाले जवान के सम्मान में जिला परिषद ने देश का पेट पालने वाले अन्नदाता के जीवन की सबसे बड़ी समस्या का समाधान करने का बीड़ा उठाया। अब चार महीने बाद उसके नतीजे देखकर यह गर्व से कहा जा सकता है कि शहीदों के लिए इससे बेहतर श्रद्धांजलि शायद ही कुछ और होती।  

दरअसल, नागपुर जिला परिषद के कर्मचारियों ने हर शहीद जवान के सम्मान में एक गांव को गोद लिया। मार्च से अब तक हर सप्ताह आधी रात तक फ्लडलाइट्स की रोशनी में खंदक और छोटी-छोटी नहरें बनाई गईं जिनमें बारिश का पानी जमा हो सके। जिला परिषद सीईओ संजय यादव ने कहा कि नारखेड तालुका में इस प्रॉजेक्ट को करने का विचार एक बैठक के दौरान आया जब अधिकारी यह चर्चा कर रहे थे कि 14 फरवरी को हुए हमले के घाव भरने के लिए क्या किया जा सकता है। 

  पुलवामा हमले में शहीद हो गए ये 40 जवान
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। आतंकियों की इस कायरता से पूरे देश में उबाल है। जगह-जगह लोग हमले के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं तो कहीं कैंडल लाइट के जरिए शहीदों को श्रद्धांजलि दी जा रही है। हमले में देश के अलग-अलग कोने से जवान शहीद हुए हैं इनमें से 12 उत्तर प्रदेश के हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *